न्यायिक प्रक्रिया से थक चुकी RSS, अब राम मंदिर के लिए होगा आंदोलन

Wednesday, Dec 05, 2018 - 07:38 PM (IST)

सोलन (चिनमय): शिमला जाते समय सोलन के पुराने बस स्टैंड पर आर.एस.एस. के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष वी.एस. कोकजे का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने कल शिमला में होने जा रहे जन जागरण अभियान में सभी हिन्दू भाइयों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया और यह आह्वान किया कि अब जल्द ही राम मन्दिर बन कर रहेगा और अब कोई भी ताकत राम मन्दिर बनने से नहीं रोक सकती। उन्होंने कहा कि आज इस बात की आवश्यकता है कि सभी हिन्दू अपनी भावनाओं को दबाएं नहीं बल्कि वे उन्हें आंदोलनों के माध्यमों से जाहिर करें।

बार-बार काठ की हांडी नहीं चढ़ा सकती भाजपा

इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह न्यायिक प्रक्रिया से थक चुके हैं और अब आंदोलन ही एकमात्र राम मन्दिर निर्माण का जरिया है, इसलिए सभी हिन्दुओं को राम मन्दिर निर्माण के लिए अपनी आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राम मन्दिर चुनावी स्टंट नहीं है क्योंकि भाजपा बार-बार काठ की हांडी नहीं चढ़ा सकती और न ही देश की जनता मूर्ख है कि वह बार-बार राम मन्दिर के मुद्दे पर भाजपा को वोट देगी।

हिन्दूत्व नहीं हिन्दू मान्यताएं और संस्कार खतरे में

उन्होंने कहा कि यह मुद्दा हिन्दू समुदाय से जुड़ा है और इसीलिए अब मन्दिर के निर्माण को कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि भारत में 80 प्रतिशत हिन्दू हैं इसलिए हिन्दूत्व खतरे में नहीं है बल्कि हिन्दू मान्यताएं और संस्कार खतरे में हैं।

Vijay