बारिश से धंसा नैनादेवी बस स्टैंड का मार्ग, घरों व होटलों पर भी मंडरा रहा खतरा

Saturday, Aug 31, 2019 - 11:34 AM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): बिलासपुर के घवांडल से नैनादेवी बस स्टैंड मार्ग पर भी बरसात का खासा असर देखने को मिला जिसके चलते रिटेनिंग वाल सहित सड़क का 60 मीटर तक का हिस्सा धस गया है। वहीँ पहाड़ी से लगातार गिर रहे मलबे के चलते पहाड़ी से लगते मंडयाली गांव के घरों व होटलों पर भी खतरा मंडरा रहा हैं। इस बरसात में मलेटा, मंडयाली गावं का काफी नुकसान हुआ हैं।

लोगो ने सरकार से मांग की हैं की उन्हें नुकसान का मुआबजा दिया जाये। इससे पहले भी कीरतपुर, आनंदपुर साहिब और भाखड़ा से नैनादेवी जाने वाले सड़क मार्ग पर भारी बारिश के चलते जगह-जगह लैंडस्लाइड हुआ था जिसे पीडब्लूडी की टीमों ने जे.सी. बी.व बुलडोजर लगाकर सड़क बहाल किया था। बावजूद इसके अब घवांडल के पास सड़क धसने से पुनः आवाजाही पर खासा असर पड़ा है,जिसके चलते स्थानीय लोग जल्द ही इस सड़क की मरम्मत करवाने की पी.डब्लयू. डी विभाग के अधिकारीयों से अपील कर रहे है।

वहीँ इस बारे लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता ए.आर. कालिया का कहना है कि घवांडल से नैनादेवी संपर्क मार्ग पर बरसात के चलते रिटेनिंग वॉल सहित 60 मीटर तक सड़क धस गयी है, जिसके निर्माण के लिए लगभग 60 लाख रूपए खर्च होंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया की इस बार बरसात के चलते नैनादेवी उपमंडल में पीडब्लूडी विभाग को 16 करोड़ का नुकसान हुआ है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Edited By

Simpy Khanna