रोहतांग दर्रा खुलने पर मढ़ी में शुरू होगी ईको फ्रेंडली मार्केट, पर्यटकों को मिलेगी ये सुविधाएं

Sunday, May 26, 2019 - 05:10 PM (IST)

 कुल्लू(दिलीप ठाकुर) : विश्व प्रसिद्ध रोहतांग दर्रे पर एनजीटी के हस्तक्षेप के बाद पर्यटकों की सुविधा के लिए मढ़ी प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में ईको फ्रेंडली मार्केट तैयार की गई है। जिसमें प्रशासन की तरफ से रोहतांग दर्रो पर्यटकों के लिए आधिकारिक तौर पर खुलने के बाद ईको फ्रेंडली मार्केट में व्यापारियों को शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए है। जिससे मढ़ी पर्यटन स्थल पर पर्यटकों को खाने पीने के लिए सुविधा मिले।

प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मढ़ी में पर्यटकों की सुविधा के लिएपार्किंग ,मोबाईल सिग्नल,डेस्टविन ,शौचालय के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तैयार किया जा रहा है। जिससे किसी भी पर्यटन स्थल में किसी भी प्रकार गंदगी न फैले। वहीं इसी पर्यटन सीजन में ईको फ्रेंडली मार्किट को शुरू करने के लिए प्रशासन की तरफ से व्यापारियों को उचित निर्देश दिए गए है। उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने बताया कि प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मढ़ी में ईको फ्रेंडली मार्केट तैयार की गई है।

जिसमें सभी दुकानें तैयार हो गई है और कुछ दुकानों में कुछ कार्य पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मढ़ी पर्यटन स्थल पर अवैध रूप से कोई ढाबे व अन्य किसी प्रकार की गतिविधियां नहीं होगी। उन्होंने कहा कि रोहतांग दर्रो खुलने के बाद मढ़ी ईको मार्किंट पर्यटको को सभी तरह की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की सुविधा मोबाईल सिग्नल, स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉक्टर तैनात रहेगा। जिससे किसी भी आपात स्थिति में पर्यटकों को अपनी सेवाएं देंगी।
 

kirti