रोहतांग बहाली की मांग पर अड़े टैक्सी ऑप्रेटरों के सब्र का टूटा बांध, किया यह ऐलान

Tuesday, May 16, 2017 - 12:11 PM (IST)

मनाली: लंबे समय से रोहतांग बहाली की मांग कर रहे मनाली के टैक्सी ऑप्रेटरों के सब्र का बांध टूट गया है। अब उन्होंने मनाली के समस्त स्टेक होल्डरों को साथ लेकर मंगलवार को अपनी सेवाएं बंद करने का ऐलान कर दिया है। उनका कहना है कि वे पर्यटकों के साथ धोखा नहीं कर सकते, क्योंकि गुलाबा में बर्फ है नहीं और रोहतांग दर्रे तक प्रशासन जाने की अनुमति नहीं दे रहा। उनका कहना है कि कई दिनों से पर्यटक गुलाबा में बर्फ के नाम पर भटक रहे हैं। कई जोखिम उठाकर मीलों पैदल चलकर वहां पहुंच रहे हैं। सोमवार को टैक्सी यूनियन के कार्यालय में आयोजित बैठक में सभी स्टेक होल्डरों ने एकमत से सेवाएं बंद कर देने का ऐलान कर दिया। उन्होंने प्रशासन से 15 मई तक दर्रे को बहाल करने की मांग की थी।


प्रशासन से की शीघ्र रोहतांग बहाल करने की मांग
बैठक में सभी चालकों का कहना था कि वे प्रशासन की कमी के चलते सैलानियों की विपरीत प्रतिक्रिया का सामना कर रहे हैं। यूनियन के प्रधान राज कुमार डोगरा ने कहा कि सभी की सहमति से ऑप्रेटर अपनी सेवाएं नहीं देंगे और प्रशासन का रवैया सकारात्मक नहीं रहा तो आगे भी इस तरह का निर्णय लेने को मजबूर होंगे। डोगरा ने कहा कि वे नहीं चाहते कि मनाली आने वाले पर्यटक हताश व निराश होकर लौटें। बैठक में उपस्थित स्नो ड्रैस एसोसिएशन, फोटोग्राफर एसोसिएशन, लग्जरी कोच, वोल्वो एसोसिएशन व ऑटो यूनियन सहित स्टेक होल्डरों ने प्रशासन से शीघ्र पर्यटकों के लिए रोहतांग बहाल करने की मांग की है।


17 मई को मढ़ी तक होगी वाहनों की बहाली 
एस.डी.एम. मनाली हेमराज बैरवा ने कहा कि 17 मई बुधवार को रोहतांग का पर्यटन स्थल मढ़ी बहाल किया जा रहा है। पर्यटक बुधवार को मढ़ी तक जा सकेंगे और बर्फ  का दीदार कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन सैलानियों को सुविधाएं देने का हरसंभव प्रयास कर रहा है।