रोहतांग में बर्फीली हवाएं बनी राहगीरों के लिए रुकावट, बर्फ में फंस रहे वाहन

Monday, Nov 26, 2018 - 02:52 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): मनाली-केलांग मार्ग पर रोहतांग दर्रे में बर्फीली हवाएं राहगीरों के लिए सिरदर्द बन गई हैं। हवाओं के कारण बर्फ सड़क में जमा हो रही है, जिससे मार्ग बार-बार अवरुद्ध हो रहा है। रविवार को खिली धूप के बीच बर्फीली हवाओं का कहर जारी रहा। बर्फीली हवाओं को देखते हुए रविवार को रोहतांग में वाहनों की आवाजाही वन-वे रखी गई। लाहौल की ओर से 59 वाहनों ने दर्रा पार कर मनाली में दस्तक दी। सुबह 11 बजे 59 वाहनों का काफिला कोकसर से रोहतांग रवाना हुआ, जैसे ही वाहन ग्राम्फू से ऊपर चढ़े तो बर्फीली हवाओं ने उनका रास्ता रोक लिया। 

रोहतांग दर्रे में बर्फीली हवाएं बन रही रोड़ा 

जगह-जगह बर्फ हवा से सड़क में जमा हो गई, जिससे मार्ग बंद हो गया। रविवार को ग्राम्फू से रोहतांग के इस ओर चढ़ाई होने के कारण वाहन चालकों को बर्फीली हवाओं से दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वाहन चालकों रॉकी, शिवा और अशोक ने बताया कि कल से रोहतांग दर्रे में बर्फीली हवाएं उनकी राह में रोड़ा बन रही हैं। उन्होंने बताया कि ग्राम्फू से राहणीनाला तक जगह-जगह सड़क में बर्फ आने से घंटों मार्ग बंद रहा, जिस पर उन्होंने स्वयं बर्फ को हटाकर रास्ता बनाया और मनाली पहुंचे। 

एकतरफा भेजे गए वाहन 

कोकसर बचाव दल के प्रभारी पवन ठाकुर ने बताया कि रोहतांग दर्रे में बर्फीली हवाओं को देखते हुए आज लाहौल से ही एकतरफा वाहन भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि लाहौल से 59 वाहनों ने दर्रा पार कर मनाली का रुख किया। 

Ekta