बुजुर्ग दंपति को नशीला पदार्थ सुंघाकर लाखों की लूटपाट, शातिर फरार

Thursday, Jun 14, 2018 - 07:02 PM (IST)

नाहन (सतीश): पांवटा साहिब के देवी नगर में लूटपाट की वारदात सामने आई है। यहां पर एक हाईटैक चोर ने बुजुर्ग दंपति को नशीला पदार्थ सुंघाकर पहले बेहोश किया और उसके बाद घर से सोने-चांदी के आभूषण व नकदी लेकर रफूचक्कर हो गया। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। जानकारी के अनुसार वीरवार दोपहर करीब 12 बजे स्थानीय व्यापारी संजीव नागपाल व उनकी पत्नी अपनी दुकान पर गए हुए थे जबकि घर पर उनके बुजुर्ग माता-पिता मौजूद थे। इस दौरान अचानक ही किसी अनजान व्यक्ति ने घर पर दस्तक दी और बुजुर्ग महिला से पानी मांगा।


एक्यूप्रैशर के बहाने सुंघा दिया नशीला पदार्थ
पानी देने के बाद उसने बुजुर्ग महिला को एक्यूप्रैशर कर दर्दों का इलाज करने की बात कही, जिसके बाद उसने बुजुर्ग महिला के हाथ में पहने हुए सोने के कड़े व कान की बालियां उतरवा दीं और एक्यूप्रैशर करने लगा। कुछ ही देर में उसने बुजुर्ग खान चंद नागपाल व उनकी पत्नी कांता नागपाल को कथित तौर पर कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया, जिससे बुजुर्ग दंपति बेहोश हो गया। उसके बाद उक्त व्यक्ति सोने के आभूषणों सहित घर के अंदर घुसकर अलमारी से कैश व अन्य आभूषणों तथा मोबाइल फोन पर हाथ साफ कर रफूचक्कर हो गया।


2 घंटे बाद भी होश में नहीं आया बुजुर्ग दंपति
कुछ देर बाद घर पर काम करने वाली महिला आई तो उसने बुजुर्ग दंपति को बेहोशी की हालत में पाया। इसके बाद उसने इसकी सूचना परिजनों को दी व दोनों को बेहोशी की हालत में पांवटा अस्पताल में लाया गया, जहां से बुजुर्ग खान चंद नागपाल को देहरादून रैफर कर दिया गया है जबकि बुजुर्ग महिला अस्पताल में ही उपचाराधीन है। वारदात होने के करीब 2 घंटे बाद भी बुजुर्ग दंपति अस्पताल में बेहोश पड़े रहे। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। गलियों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है।


स्कूटी पर सवार होकर आया था शातिर
बताया जा रहा है कि जिस शातिर ने इस वारदात को अंजाम दिया है वह स्कूटी पर सवार होकर आया था। फिलहाल शातिर पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाया है। बताया जा रहा है की बदमाश यू.के. नंबर की स्कूटी पर आया था। सूचना मिलते ही पुलिस ने सभी बैरियर को सीज कर दिया है। पांवटा साहिब के डी.एस.पी. प्रमोद चौहान ने मामले की पुष्टि की है। बताते चलें कि पांवटा साहिब में करीब 6 महीने पहले भी इसी तरह से लूट की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है।

Vijay