कालाअम्ब ज्योति सहकारी सभा की शाखा में पिस्टल की नोक पर 1.78 लाख की लूट

Thursday, May 18, 2023 - 11:05 PM (IST)

कालाअम्ब (नाहन) (आशु): हरियाणा के साथ सटे हिमाचल के प्रवेश द्वार कालाअम्ब में दी ज्योति गैर-सहकारी कृषि बचत एवं ऋण सभा समिति की स्थानीय शाखा में गुरुवार को दिनदिहाड़े तीन आरोपियों ने करीब 1.78 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया। तीनों आरोपी अपनी पहचान छिपाने के मकसद से मास्क पहनकर शाखा में पहुंचे थे, जिन्होंने पिस्टल की नोक पर इस घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद 2 आरोपी बाइक और एक पैदल जाते हुए क्षेत्र में लगे सीसीसीटीवी में कैद हुए हैं। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें रवाना कर दी गई हैं। वारदात के बाद एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने भी मौके का दौरा किया और इस मामले में पुलिस को उचित दिशा-निर्देश जारी किए। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया है।

पहले कर्मचारियों से मोबाइल छीना और फिर पिस्टल की नोक पर शाखा का लॉकर खुलवाया
जानकारी के अनुसार यह वारदात साढ़े 3 बजे के आसपास की बताई जा रही है। मास्क पहने तीन व्यक्ति ज्योति सहकारी सभा की कालाअम्ब में दाखिल हुए। उस दौरान शाखा में समिति के दो कर्मचारी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने पहले कर्मचारियों से मोबाइल छीना और फिर पिस्टल की नोक पर शाखा का लॉकर खुलवाया। जानकारी के अनुसार लॉकर में करीब 1.78 लाख रुपए का कैश रखा था, जिसे आरोपी लूटकर फरार हो गए। वारदात की सूचना तुरंत कालाअम्ब पुलिस थाना को दी गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मोहर सिंह सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची। 

घटना के बाद हरियाणा की तरफ फरार हुए आरोपी
उधर, पुलिस के अनुसार तीन आरोपियों ने मास्क पहनकर दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम दिया। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज में 2 आरोपी बाइक और एक पैदल जाता दिखाई दिया। आशंका जाहिर की जा रही है कि घटना के बाद आरोपी हरियाणा की तरफ फरार हो गए, क्योंकि शाखा से कुछ ही दूरी पर हरियाणा की सीमा लगती है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं। शिकायत के आधार पर कालाअम्ब पुलिस थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शाखा में नहीं लगे थे सीसीटीवी कैमरे
ज्योति सहकारी सभा की यह शाखा कालाअम्ब में त्रिलोकपुर मार्ग पर एक गली में स्थित है। बता दें कि सहकारी समिति एक तरह से बैंक की तरह कार्य करती है। बताया जा रहा है कि समिति की शाखाओं में सुरक्षा के इंतजाम इस कारण नहीं होते क्योंकि यहां बड़ा लेनदेन नहीं होता। उक्त शाखा में भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। संभवत: आरोपियों ने इसी चीज का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम दिया।

कर्मचारियों से मिली लूट की सूचना 
दी ज्योति गैर-सहकारी कृषि बचत व ऋण सभा समिति के अध्यक्ष नरेश खापड़ा ने बताया कि मामले की सूचना उन्हें शाखा के कर्मचारियों से मिली। कर्मचारियों के अनुसार आरोपियों ने मुंह ढका हुआ था। करीब 1.78 लाख रुपए लॉकर से आरोपी ले उड़े। इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पूछे जाने पर उन्होंने माना कि शाखा में सीसीटीवी नहीं लगे थे।

आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें रवाना
कालाअम्ब पुलिस थाना के एसएचओ मोहर सिंह ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। तीन आरोपियों ने मास्क पहनकर इस वारदात को अंजाम दिया है, जो क्षेत्र में लगे सीसीटीवी में भी कैद हुए हैं। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें रवाना कर दी गई हैं। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay