एक ही दिन में 2 ए.टी.एम में डाका, लाखों लूटकर फरार हुए लुटेरे

Sunday, Apr 30, 2017 - 09:51 PM (IST)

देहरा (गुलशन धनोआ): हरिपुर थाना के तहत रानीताल पुलिस चौकी की पंचायत बालुगलोआ व ज्वालामुखी के कथोग में लुटेरे पी.एन.बी. बैंक के 2 ए.टी.एम. से लाखों की राशि लूट कर फरार हो गए। पहले मामले में ज्वालामुखी-कांगड़ा नैशनल हाईवे पर स्थित बालुगलोआ में पी.एन.बी. बैंक के ए.टी.एम. को लुटेरों ने गैस कटर से काट डाला व इसमें रखी लगभग 20 लाख की राशि लूट कर फरार हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार लुटेरों ने इस वारदात को शनिवार रात को अंजाम दिया परंतु पुलिस को इस मामले की सूचना रविवार दोपहर बाद ही मिल पाई। घटना की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. रेणू पुलिस बल सहित घटना स्थल पर पहुंच गईं। वहीं एस.पी. कांगड़ा संजीव गांधी भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे व स्वयं जांच की कमान संभाली। कुछ ही समय बाद फोरैंसिक की टीम भी मौके पर पहुंची व जांच में शामिल हो गई।



सफाई कर्मचारी ने दी बैंक प्रबंधन को सूचना
इस मामले में ए.टी.एम. के सफाई कर्मचारी योगेश ने बताया कि वह हर दिन की तरह रविवार को ए.टी.एम. की सफाई करने पहुंचा तो उसने देखा कि ए.टी.एम. के कमरे का शटर बंद था। जब उसने शटर खोल कर देखा तो पाया कि बैंक की ए.टी.एम. मशीन टूटी हुई थी। उसने तुरन्त इस बारे बैंक प्रबंधन को सूचित कर दिया। जानकारी के मुताबिक इसी दिन ज्वालामुखी के कथोग में स्थित पी.एन.बी. बैंक के एटीएम को भी लुटेरों ने गैस कटर से काट डाला और उसमें रखे अनुमानित कैश को ले उड़े। 

लुटेरों की एक ही टीम ने लूटे दोनों ए.टी.एम.
एसपी के अनुसार नैशनल हाईवे पर स्थित पी.एन.बी. बैंक के ए.टी.एम. में न तो कोई सिक्योरिटी है और न ही अलार्म की व्यवस्था है, जिसके चलते बैंक प्रबंधन और पुलिस को इस घटना की समय पर जानकारी नहीं मिल सकी। प्रारम्भिक जांच के बाद पता चला है कि लुटेरों की एक ही टीम ने बालुगलोआ व कथोग में स्थित ए.टी.एम. को लूटा है। पुलिस को इस मामले में कुछ तथ्य मिले हैं तथा शीघ्र ही लुटेरों को पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कथोग व बालुगलोआ में ए.टी.एम. से लूटी गई राशि का पता नहीं चल पाया है जांच के बाद ही सही स्थिति का पता चल पाएगा।