बस स्टैंड पर नेपाली से लूटे 60 हजार, 2 लुटेरे गिरफ्तार

Wednesday, Oct 31, 2018 - 10:44 PM (IST)

रोहड़ू: रोहड़ू पुलिस ने बस स्टैंड व रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को लूटने वाले बदमाशों को दबोचने में कामयाबी हासिल की है। नेपाली मूल के बताए जा रहे इन बदमाशों को पुलिस ने हाटकोटी से लूटी हुई 60 हजार की राशि सहित हिरासत में लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शलान निवासी बागवान सुरेंद्र कपटा के पास रहने वाला नेपाली मजदूर प्रेम रोहड़ू से नेपाल जा रहा था। इस दौरान रोहड़ू बस स्टैंड से हरिद्वार के लिए बस लेने के लिए खड़े प्रेम को 2 अन्य नेपाली मजदूर मिले।

आंखों में कोई पदार्थ फैंक उड़ाए पैसे
दोनों ने प्रेम से बातचीत की और नेपाल जाने की बात कही। दोनों ने प्रेम को विश्वास दिलाया कि वे भी नेपाल तक का सफर साथ करेंगे। इस बीच दोनों ने प्रेम की आंखों में कोई पदार्थ फैंका और उसकी जेब से 60 हजार की नकदी उड़ा ले गए। प्रेम ने इस मामले की सूचना अपने मालिक व पुलिस को दी। जिस पर कार्रवाई करते हुए मुख्य आरक्षी अंकित व अमित फिश्टा ने टैक्सी स्टैंड पर आरोपियों की तलाश शुरू की। जिसमें पुलिस को मालूम हुआ कि 2 नेपाली रोहड़ू से टैक्सी लेकर हाटकोटी की तरफ  निकले हैं। पुलिस कर्मियों ने टैक्सी चालक का मोबाइल नंबर पता कर उसे गाड़ी की स्पीड कम करने को कहा। इसके साथ ही पुलिस ने प्रेम को साथ लेकर गाड़ी का पीछा किया।

हाटकोटी के समीप दबोचे आरोपी
इस त्वरित कार्रवाई के दौरान पुलिस ने हाटकोटी के समीप दोनों आरोपियों को दबोच लिया। दोनों की तलाशी के दौरान पुलिस ने प्रेम से लूटी गई 60 हजार की राशि बरामद की। डी.एस.पी. रोहड़ू अनिल शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि टैक्सी चालक राजू थापा के सहयोग और पुलिस की त्वरित कार्रवाई से दोनों लुटेरों पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान ज्ञात हुआ है कि ये दोनों रेलवे स्टेशनों पर भी लूटपाट की वारदात को अंजाम देते आए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vijay