पुलिस की वर्दी में आए लुटेरे, पुजारी को पीट कर मंदिर से उड़ाए 10 हजार

Tuesday, Feb 12, 2019 - 06:16 PM (IST)

मानपुरा (संजीव बस्सी): झाड़माजरी-कुंजाहल रोड पर जसुवाणा में बलयाणा गांव की कुलदेवी मनसा देवी मंदिर में सोमवार रात को 4 लुटेरों ने पुजारी को पीट कर मंदिर से 10,000 रुपए की नकदी उड़ा ली। लुटेरे पुजारी की जेब से 700 रुपए व उसके मोबाइल की सिम भी ले गए। बलयाणा गांव के हितेंद्र शर्मा, डा. ईश्वरी प्रसाद, जसपाल, विश्वनाथ, लक्ष्मी शास्त्री, भवानी शंकर, राम कुमार, राजिंद्र मोनू व गोला ने बताया कि उनके गांव की कुलदेवी का जसुवाणा में काफी प्राचीन मंदिर है। मंगलवार सुबह करीब 4 बजे मंदिर कमेटी के प्रधान जसपाल को पुजारी का फोन आया कि मंदिर में चोरी हो गई है। जब लोग मंदिर में पहुंचे तो पुजारी ने बताया कि सोमवार रात को करीब 12 बजे 4 लोग जिन्होंने खाकी पैंट व काली जैकेट पहनी हुई थी, मंदिर प्रांगण में आए व कहने लगे कि वे पुलिस कर्मी हैं व उनका बोस भी आ रहा है।

चाबी न देने पर 2 लोगों ने पीटा पुजारी

उन्होंने मंदिर के गेट की चाबी मांगी व मना करने पर 2 लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने जबरन चाबी छीन कर मंदिर का ताला खोला व मंदिर के गल्ले का ताला किसी चाबी से खोलकर उसमें पड़ी 10,000 रुपए की नकदी उड़ा ले गए। उन्होंने भंडारा पेटियों को भी खोला परन्तु उनमें पड़े बर्तनों को नहीं छेड़ा।

सुबह 4 बजे तक मंदिर में रहे लुटेरे

सुबह 4 बजे तक ये लोग मंदिर में ही रहे व जाते समय मंदिर के स्पीकर की तारें खोल गए। उन्होंने बताया कि बाद में उन्होंने साथ लगते गांव में जाकर किसी व्यक्ति के फोन से लोगों को फोन कर बुलाया। ए.एस.पी. बद्दी नरेश शर्मा ने बताया कि पुलिस ने सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भेज दी थी व मामले में पूछताछ की जा रही है।

Vijay