नकाबपोशों ने बंधक बनाकर बाबा पर किया जानलेवा हमला, फिर दिया वारदात को अंजाम

Thursday, Feb 09, 2017 - 10:12 AM (IST)

धर्मपुर: शिव मंदिर शिवद्वाला में करीब 40 वर्षों से रह रहे साधु मुनिगिरि पर मंगलवार रात को करीब 11 बजे लुटेरों ने हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया और मंदिर से करीब 70,000 रुपए लूट कर ले गए। जानकारी के अनुसार मंदिर सराय में बाबा मुनिगिरि जब सोए हुए थे तब एक लुटेरा खिड़की से कमरे में घुसा और हमला कर उन्हें घायल कर दिया। हमला करने के बाद उसने दरवाजा खोला और उसके साथी अंदर आए। बाबा ने कहा कि लुटेरों ने कपड़े से अपने मुंह ढक रखे थे, जिस कारण वह उनकी पहचान नहीं कर पाए।

हाथ, पांव व मुंह कपड़े से बांध कर दिया अंजाम
घायल करने के बाद लुटेरों ने बाबा के हाथ, पांव व मुंह कपड़े से बांध दिया व सराए के कमरों के ताले तोड़ कर लूट की वारदात को अंजाम दिया व मंदिर में भी तोडफ़ोड़ की। बाबा रातभर कमरे में ही बेहोश पड़े रहे। सुबह करीब 8 बजे मंदिर के सामने दुकान करने वाले राकेश कौंडल ने बाबा को मंदिर परिसर में लहूलुहान अवस्था में बंधे हुए पाया तो पुलिस थाना धर्मपुर को इस घटना की सूचना दी। उसके बाद स्थानीय युवकों व लौंगनी पंचायत के उपप्रधान बाबा को सी.एच.सी. धर्मपुर ले गए। पुलिस की टीम ए.एस.आई. हरनाम सिंह के नेतृत्व में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मपुर पहुंची और मामला दर्ज कर लिया।

भक्तों का उमड़ पड़ा हुजूम 
बाबा पर हुए हमले की जानकारी मिलते ही भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोग हमलावरों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। लौंगनी पंचायत प्रधान संजय कुमार, पवन, सन्नी, संजय, कल्पना, कविता, ममता, संती, राजो, मोनिका, सोनिका व वार्ड सदस्य गीता देवी ने पुलिस से मांग की है कि चोरों को शीघ्र गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं पर रोक लग सके। 

शीघ्र गिरफ्तार होंगे हमलावर 
पुलिस थाना प्रभारी धर्मपुर जय लाल ने बताया कि इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया गया है और छानबीन जारी है। बाबा मुनिगिरि ने अभी तक बयान नहीं दिया है। शीघ्र ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।