लोगों के लिए समस्या बनी हमीरपुर की खस्ताहाल सड़कें, बाहर से दुकानों में घुस रही कंकरीट

Saturday, Aug 31, 2019 - 01:23 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : हमीरपुर के बीचों-बीच गुजरने वाले शिमला-धर्मशाला राजमार्ग की मरम्मत नहीं किए जाने से समस्या गहराती जा रही है। करीब तीन महीनों से बनी समस्या को लेकर अब दुकानदारों ने जिला प्रशासन के प्रति गहरा रोष व्यक्त किया है। वहीं आज सड़क किनारे दुकान गेवा सेट के अंदर सड़क से पत्थर उछलने से शीशे टूट गए। हालांकि दुकान के अंदर बैठे हुए ग्राहक भी घायल होने से बाल-बाल बचे हैं। दुकानदारों ने प्रशासन को कोसते हुए सड़क की हालत को न सुधारने का आरोप लगाया है।

बता दें कि सड़क की हालत नादौन चौक से लेकर भोटा चौक तक दयनीय बनी हुई है और पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का दौरा प्रस्तावित होने के चलते आनन-फानन में पीडब्ल्यूडी विभाग ने गड्ढों को बजरी से भर दिया था लेकिन बाद में दौरा रदद होने की वजह से सड़क की मरम्मत नहीं की है जिस कारण समस्या गहराई हुई है। अब सड़क पर पड़ूी बजरी से पत्थर गाड़ियों से चलने से उछल कर दुकानों के अंदर पड़ रहे है जिससे हर वक्त दुर्घटना का अंदेषा बना हुआ है। वहीं सड़क पर वाहनों की आवाजाही भी बुरी तरह से प्रभावित हो रही है।

स्थानीय दुकानदार गुरमीत सिंह दुबे ने बताया कि प्रशासन पूरी तरह से आंखे मूंदे बैठा है और जिला प्रशासन के अलावा विधायक को भी समस्या के बारे में अवगत करवाया है। लेकिन सड़क की हालत नहीं सुधारी जा रही है। दुकानदारों ने प्रशासन को चेताया है कि अगर जल्द समस्या का हल नहीं किया तो सड़क को मजबूरन बंद करना पड़ेगा, जिस की जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। साथ हीदुकानदार ने कहा कि अगर दो-तीन दिनों के अंदर सड़क का मरम्मत कार्य शुरू न किया गया तो व्यापार मंडल प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलेगा।

 

Edited By

Simpy Khanna