नाहन में Landslide के चलते बडू साहिब का रोड बंद (Pics)

Saturday, Feb 23, 2019 - 04:26 PM (IST)

राजगढ़ (गोपाल): सिरमौर जिला का राजगढ़-खैरी-बडू साहिब-रेणुका-नाहन सड़क मार्ग शनिवार सुबह कोट की ढांक के पास भारी भू-स्खलन के कारण वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है। यहां एक पूरा पहाड़ सडक पर आ गिरा है। गनीमत यह रही कि जिस समय यह पहाड़ सडक पर गिरा उस समय कोई वाहन या राहगीर वहां से नहीं गुजर रहा था अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था।

भू-स्खलन के कारण बड़ी-बड़ी चट्टानें सडक पर आ गिरी हैं, जिससे मौके पर सड़क का कोई नामोनिशान नहीं बचा है। यहा पर पैदल चलने लायक जगह भी नहीं बची है और ऊपर से लगातार पत्थरों के गिरने का क्रम जारी है, जिससे सड़क खोलने में लगी मशीनों के लिए भी काम करना खतरे से खाली नहीं है।

राजगढ़ का जिला मुख्यालय से कटा संपर्क

इस सडक के बंद हो जाने के कारण उपमंडल मुख्यालय राजगढ़ का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है और राजगढ़ से खैरी, बडू साहिब, रेणुका व नाहन जाने वाले लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा मौके पर 2 मशीनें लगा कर सड़क को खोलने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है लेकिन बड़ी-बड़ी चटटानों को सड़क से हटाना काफी मुश्किल कार्य है।

लोक विभाग के कनिष्ठ अभियंता हर्ष पुंडीर के अनुसार वह मौके पर डटे हैं और सडक को खोलने का कार्य तेजी से चल रहा है। बड़ी-बड़ी चटटानों को ब्रेकर के माध्मय से तोड़ा जा रहा है, जल्द ही सड़क को खोल दिया जाएगा।

Vijay