हमीरपुर के गांव का हाल, सड़क न होने के कारण मरीज को पालकी में ले जाने को मजबूर लोग

Monday, Jul 29, 2019 - 12:20 PM (IST)

हमीरपुर : आजादी के 70 साल बाद भी सुजानपुर के धगोटा ब्राह्मणा गांव को अभी तक सड़क सुविधा नहीं मिली है। गांव के लोग आज भी बीमार लोगों को पालकी में अस्पताल पहुंचाते हैं।हालांकि एक साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने गांव को लिंक रोड बनाने के लिए करीब 18 लाख रुपए स्वीकृत करवाए थे, वहीं ग्रामीणों ने भी सड़क निर्माण के लिए भूमि दान दे दी जिसके बाद सड़क निर्माण के लोक निर्माण विभाग ने टैंडर भी कर दिए लेकिन इसके बावजूद जिस ठेकेदार को काम अलॉट हुआ उसने अभी तक काम शुरू नहीं किया जिसके चलते आजकल गांव को जाने वाला रास्ता भी बरसात के कारण बंद होने की कगार पर है।

ग्रामीणों स्वरूप कुमार, विपिन शर्मा, विजय कुमार, अजीत कुमार, अशोक कुमार व राजकुमार सहित अन्य का कहना है कि गत दिवस गांव का बुजुर्ग अनंत राम (88) बीमार हो गया जिसे पालकी में ख्याह लोहखरियां तक 2 किलोमीटर तक ले जाना पड़ा। उसके बाद जिला अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि विभाग की लेटलतीफी के चलते गांव को निकलने वाली सड़क के निर्माण कार्य में देरी हो रही है।

उन्होंने बताया कि जिस ठेकेदार को काम दिया है वह काम नहीं कर रहा जिसका खमियाजा ग्रामीण भुगत रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि उनके गांव की सड़क के निर्माण कार्य को शीघ्र शुरू करवाया जाए, अन्यथा ग्रामीण संघर्ष का रास्ता अपनाएंगे। लोक निर्माण विभाग के मंडल हमीरपुर के एक्सियन विवेक शर्मा का कहना है कि मामला ध्यान में आया है। आज ही उक्त मामले में संज्ञान लिया जाएगा।

kirti