ये कैसा शिखर की ओर हिमाचल, पांगी की इस पंचायत में आजादी के 75 वर्ष बाद भी नहीं पहुंची सड़क

Sunday, Mar 20, 2022 - 10:53 PM (IST)

पांगी (वीरू): जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र पांगी की घिसल पंचायत के लोगों को आजादी के 75 वर्ष के बाद भी सड़क सुविधा नहीं मिल पाई है। इस कारण आज भी लोगों को जरूरी सामान पीठ पर उठाकर घरों तक पहुंचाना पड़ रहा है। वहीं यह समस्या अधिक गंभीर तब हो जाती है, जब किसी बीमार व्यक्ति या गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाना होता है, ऐसे में लोगों को मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। ग्राम पंचायत घिसल के लिए सरकार द्वारा साच हैलीपैड से वाया कुठल और किलाड़-सैचु बेली सड़क जीरो प्वाइंट से वाया थमछु सड़क का कार्य करीब 10-15 दिन पहले से किया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य में गति प्रदान न होने के कारण आजादी के 75 वर्षों के बाद भी 85 परिवारों के पीठ का बोझा नहीं उतरा है। 

ग्रामीणों अजदेव, कपिल देव, मेघनाथ, प्रेम सिंह, जीवन सिंह, मोती राम, हीरा लाल, नैन सिंह, एन.राम व अमर सिंह आदि ने बताया कि गत वर्ष स्थानीय विधायक ने अपने पांगी दौरे में ग्रामीणों को आश्वासन दिया था कि घिसल को सड़क सुविधा से जोड़ दिया जाएगा, लेकिन अभी तक सड़क सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि जब भी नेताओं, विधायकों से बात से बात की जाती है तो एक ही आश्वासन मिलता है कि जल्द सड़क सुविधा मिलेगी। 

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विशाल चोपड़ा ने बताया कि मौसम खुलते ही घिसल गांव को जोड़ने वाली सड़क का निरीक्षण किया जाएगा। ठेकेदारों को कार्य युद्ध स्तर पर करवाने के निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैंने हाल ही में पांगी मंडल का कार्यभार संभाला है। विकास कार्यों को प्राथमिकता से करवाना और लोगों को सुविधा देना सरकार और विभाग की प्राथमिकता है। इन सड़कों का कार्य क्यों समय पर पूरा नहीं हुआ है, इसका छानबीन करने के बाद ही पता चलेगा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay