बर्फबारी और भूस्खलन से बंद पड़ी सड़क, बीमार बुजुर्ग को कंधों पर उठाकर पहुंचाया गाड़ागुशैणी

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 11:25 PM (IST)

कुल्लू (गीता): बंजार के अलवाह इलाके की सड़क पिछले 4 महीनों से बंद होने के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गांव में बुजुर्ग बीमार महिला डूली देवी को लोगों ने कंधों पर उठाकर गाड़ागुशैणी तक पहुंचाया। 4 महीनों से सड़क बंद होने के कारण लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि यह सड़क पंचायत ने बनाई है। कई बार इस सड़क को लोक निर्माण विभाग ने अपने अधीन करने के लिए टीमें भेजीं लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो पाया है। बर्फबारी और भूस्खलन के कारण यह सड़क बंद हुई थी। अभी तक सड़क से मलबा न हटने की वजह से सड़क बंद ही है। सड़कों को विकास का आधार माना जाता है लेकिन अलवाह गांव के लोग सड़क होते हुए भी सड़क सुविधा से महरूम हैं।

इलाकावासियों रोशन लाल, मान सिंह, युद्धवीर सिंह, घनश्याम, डाबे राम, भीम सिंह, विक्की और पदम ने बताया कि बुजुर्ग महिला को कंधों पर उठाकर गाड़ागुशैणी पहुंचाया और वहां से मंडी अस्पताल ले गए। मंडी से उपचार के बाद वापस लाकर फिर महिला को कंधों पर उठाकर गांव तक पहुंचाया। इन लोगों ने कहा कि लोक निर्माण विभाग को कई बार इस सड़क पर गिरे मलबे को जेसीबी से हटाने को कहा मगर विभाग मलबा नहीं हटा रहा है। यदि सड़क से मलबा हट जाता है तो इससे लोगों को सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा व लोग वाहनों में गांव तक आ-जा सकेंगे। बीमार लोगों को भी गाड़ी में ही अस्पताल ले जाया जा सकेगा।

उधर, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता आरएल ठाकुर ने कहा कि यह सड़क पंचायत के पास है। इस सड़क के रखरखाव का काम भी पंचायत ही करेगी। जब यह सड़क लोक निर्माण विभाग के पास आएगी तो विभाग इस पर काम करेगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News