ठेकेदार व PWD की लापरवाही पड़ी भारी, पेड़ का ठूंठ गिरने से 2 घंटे बंद रही सड़क

Sunday, Mar 08, 2020 - 04:30 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जिला मुख्यालय के साथ लगते लगघाटी मार्ग पर पेड़ का ठूंठ गिरने से सड़क मार्ग 2 घंटे अवरुद्ध रहा, जिस कारण दर्जनों सरकारी व निजी बसें फंस गई थीं। वहीं आने-जाने वाले राहगीरों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। घाटीवासियों राजपाल, प्रदीप, प्रभात, राजेंद्र व राजेश ने बताया कि यह घटना सुबह 9 बजे के आसपास हुई, जिस कारण सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए 2 घंटे के लिए अवरुद्ध रहा। इस घटना में जानमाल का कोई नुक्सान नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क को चौड़ा करने के कार्य के दौरान इस सड़क मार्ग की खुदाई की गई थी, जिस कारण बारिश में सड़क मार्ग बार-बार अवरुद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व ठेकेदार और लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण घाटीवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि सड़क की चौड़ाई के कारण पेड़ तो काट लिए पर ठूंठ ऐसे ही छोड़ दिए और न ही क्रेटवाल व डंगे लगाए गए हैं। उन्होंने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि सड़क मार्ग को दुरुस्त किया जाए ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई घटना न हो सके।

वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता एसके धीमान ने बताया कि जैसे ही मुझे घटना का पता चला तो तुरंत जेसीबी को मार्ग को खेलने के लिए भेजा गया और लोगों की समस्या का समाधान किया गया।

Vijay