2 सड़क हादसों में 2 बाइक सवारों की मौत

Sunday, Dec 25, 2016 - 07:46 PM (IST)

कांगड़ा/पाहड़ा: कांगड़ा जिला के अंतर्गत आते 2 अलग-अलग स्थानों में रविवार को हुए 2 सड़क हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई। पहला हादसा पाहड़ा के साथ लगती पंचायत ठंडोल में हुआ जहां टिप्पर व बाइक  की टक्कर में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाइक सवार, जो कंगैन से पालमपुर की तरफ  जा रहा था, की मनियाड़ा से खैरा जा रहे टिप्पर से छरूड़ू वर्षाशालिका के पास मोड़ पर टक्कर हो गई। टक्कर से बाइक सवार नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मौके पर 108 एम्बुलैंस भी पहुंच गई लेकिन बाइक सवार को मृत देख कर वह वापस लौट गई। 

बहन की शादी का निमंत्रण देने जा रहा था रविंद्र
जानकारी के अनुसार रविंद्र कुमार पुत्र मदन लाल निवासी कंगैन जोकि बद्दी निजी कंपनी में कार्यरत था, बहन की शादी का निमंत्रण देने भवारना जा रहा था कि यह दुर्घटना घट गई। रविंद्र अपने पीछे एक साल की जुड़वां बच्चियां छोड़ गया। मौके पर पहुंची पंचरुखी व भावारना पुलिस थानों की टीमों ने मौके की रिपोर्ट व प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के कलमबद्ध किए। डी.एस.पी. विकास धीमान ने भी घटनास्थल का दौर कर हर पहलू की जांच की। वहीं जगदीश सिपहिया और गोमा ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों से मंत्रणा की। पुलिस के अनुसार टिप्पर चालक ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से रोका
घटना को लेकर मृतक के परिजनों ने आपत्ति जताते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए न ले जाने और फोरैंसिक टीम को बुलाने की बात कही। लगभग 5 घंटे बाद आई टीम ने घटनास्थल पर हर पहलू का विस्तृत जायजा लिया और कहा कि टिप्पर का टायर बाइक सवार के ऊपर से निकल गया है। फोरैंसिक टीम की अगुवाई डा. मीनाक्षी महाजन ने की और परिजनों को संतुष्ट करवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पेड़ के टकराई बाइक, एक की मौत
दूसरे हादसे में एक व्यक्ति की देहरा पुलिस थाना के अंतर्गत सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार राजकुमार निवासी मधीनी तहसील देहरा की बाइक खबली के पास एक पेड़ से जा टकराई। हादसे के बाद घायल राजकुमार को देहरा अस्पताल लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार शव को डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है तथा मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।