तेज रफ्तार का कहर : NH-205 पर पलटने के बाद Volvo Bus से टकराया बल्कर, चालक घायल

Wednesday, Oct 30, 2019 - 05:46 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): पुलिस थाना स्वारघाट के अंतर्गत राष्ट्रीय उच्च मार्ग-205 चंडीगढ़-मनाली पर गरामौड़ा स्थान में एक बल्कर अनियंत्रित होने के बाद पलट कर सामने से आ रही वोल्वो बस के साथ टकरा गया है। हालांकि इस सड़क दुर्घटना में बस का चालक व सवारियां बाल-बाल बच गए हैं जबकि बल्कर चालक को काफी चोटें आई हैं, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के अनुसार कुलविंदर सिंह पुत्र सरदारा सिंह निवासी गांव बिशनगढ़, जिला संगरूर पंजाब अपने बल्कर (PB 12Q-8581 ) को स्वारघाट से कीरतपुर की तरफ लेकर जा रहा था। जब उक्त बल्कर गरामौड़ा के पास पहुंचा तो अचानक बल्कर चालक ने उस पर से नियंत्रण खो दिया। इस दौरान बल्कर सड़क पर पलटा खाने के बाद दिल्ली से बिलासपुर की तरफ आ रही एचआरटीसी की वोल्वो बस (HP 62-5375) के साथ जा टकराया।

इस हादसे में वोल्वो बस के सामने के हिस्से को काफी नुक्सान पहुंचा है जबकि बल्कर का चालक टक्कर के बाद बल्कर के अंदर ही फंस गया, जिसे करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका। घायल बल्कर चालक को पंजाब के आनंदपुर साहिब अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फिलहाल उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि बल्कर चालक द्वारा तेज रफ्तारी में वाहन चलाने व लापरवाही के कारण यह हादसा पेश आया है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी श्री नयनादेवी जी संजय शर्मा ने बताया कि इस बाबत थाना स्वारघाट में बल्कर चालक के खिलाफ तेज रफ्तारी व लापरवाही से वाहन चलाने के जुर्म में भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 337 के तहत मामला पंजीकृत कर लिया गया है।

Vijay