चिंतपूर्णी जा रही पंजाब रोडवेज बस की ब्रेक फेल, 4 गाड़ियों को रौंदा (PICS)

Thursday, Aug 08, 2019 - 05:24 PM (IST)

ऊना: चिंतपूर्णी के लिए पंजाब रोडवेज की लगी स्पैशल बस की भरवाईं आर्यन स्कूल के समीप ब्रेक फेल हो गई। इस दौरान उक्त बस विपरीत दिशा से आ रहीं गाड़ियों व बस के आगे चली हुईं गाड़ियों को रौंदने के बाद रुकी। मामला वीरवार दोपहर का है जब श्रद्धालुओं से भरी पंजाब रोडवेज की बस भरवाईं से होशियारपुर की ओर जा रही थी कि अचानक आर्यन स्कूल के समीप बस की ब्रेक फेल हो गई और आगे चल रहीं गाड़ियों के बीच टकराकर रुकी, वहीं विपरीत दिशा से आ रही आल्टो कार के तो परखच्चे ही उड़ गए, जिसमें बैठे एक व्यक्ति बलराज निवासी तरनतारन को गंभीर चोटें आई हैं।

 

बस के आगे चले हुए 4 वाहन क्षतिग्रस्त हुए। इस दौरान सबसे आगे चले हुए ट्रैक्टर के टायर के नीचे 16 वर्षीय युवक आ गया, जिसे 108 की मदद से अम्ब अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा गाडिय़ां व बस सवार सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं। इसके अलावा 3 अन्य लोग भी घायल हुए हैं। दुर्घटना के बाद चालक-परिचालक मौके से फरार हो गए।

द्धालुओं की मानें तो ट्रैक्टर चालक की बदौलत एक बड़ा हादसा होने से टल गया, जिसने अपनी सूझबूझ से ट्रैक्टर की लिफ्ट डाऊन कर ब्रेक लगाकर पैरापिट के सहारे टै्रक्टर रोका नहीं तो पीछे तेज गति से टकराईं गाडिय़ां पैरापिट तोड़कर 500 मीटर खाई में लुढ़क सकती थीं। दुर्घटना के दौरान थाना टीम सहित अतिरिक्त पुलिस बल ने मोर्चा संभाला। यात्रियों को सुरक्षित निकाला और मौके पर जाम को खुलवाया। आपदा प्रबंधन के अध्यक्ष संदीप शर्मा भी टीम संग मौके पर पहुंचे और श्रद्धालुओं को गाडिय़ों से निकाल नजदीकी सराय में बिठाया।

 

kirti