नशे की खेप सहित RMP डाक्टर गिरफ्तार, पुलिस को गुप्त सूचना पर मिली सफलता

Sunday, Jan 28, 2018 - 11:23 PM (IST)

इंदौरा (अजीज खादिम): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत एक  आर.एम.पी. डाक्टर को भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल व दवाइयों सहित गिरफ्तार किया गया है। मामला निकटवर्ती गांव बडूखर का है। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इंदौरा के भोग्रवां गांव में एक व्यक्ति जोकि रजिस्टर्ड मैडीकल प्रैक्टिशनर डाक्टर है, यहां नशीली दवाइयों की अवैध रूप से बिक्री करता है।

1200 नशीले कैप्सूल व 70 प्रतिबंधित दवाइयां बरामद
सूचना मिलते ही पुलिस को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए, जिस पर ए.एस.आई. चतर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने उसकी दुकान पर दबिश दी। इस दौरान तलाशी में पुलिस ने 1200 प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल व 70 गोलियां प्रतिबंधित दवाई एल्प्राजोल की पाई गईं। पुलिस ने नशे की उक्त खेप को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पकड़े गए आरोपी की पहचान जीवन पुत्र कुलदीप सिंह निवासी भोग्रवां तहसील इंदौरा, जिला कांगड़ा के रूप में की गई है। 

नशीली दवाइयों के अवैध धंधे पर पुलिस की नजर
एस.पी. ने बताया कि इंदौरा क्षेत्र से अन्य कई स्थानों से भी पुलिस को नशीली दवाइयों व कैप्सूल आदि के अवैध धंधे की गुप्त सूचनाएं मिल रही हैं, जिन पर पुलिस नजर रखे हुए है, उन्हें भारी मात्रा में नशीले पदार्थों सहित रंगे हाथों पकडऩे के लिए विशेष रणनीति के तहत पुलिस काम कर रही है। उन्होंने ऐसे लोगों को सचेत करते हुए कहा कि यदि वे बाज नहीं आए तो शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।