किन्नौर के रिस्पा चेरंग खड़ में आई बाढ़, बाढ़ के आने से कटा रिस्पा सम्पर्क मार्ग

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 11:35 AM (IST)

शिमला : जनजातीय जिला किन्नौर के मूरंग तहसील के तहत रिस्पा गाँव में बीती रात अचानक रिस्पा के चेरंग खड़ में जोर जोर से गड़गड़ाहट की आवाज आई। जिसके बाद ग्रामीणों ने रिस्पा खड़ के आसपास के लोगो को सचेत कर दिया कि अचानक खड़ का जलस्तर बढ़ने लगा और कुछ ही सेकेंड में खड़ में बाढ़ ने भयंकर रूप धारण कर लिया। जिसके बाद इस बाढ़ ने रिस्पा सड़क सम्पर्क मार्ग व खड़ के आसपास के सेब के बगीचे भी तबाह कर दिए। 

इस खड़ में पिछले वर्ष भी इसी तरह बाढ़ आई थी, जिसमें पूर्व में इतना नुकसान नहीं हुआ था लेकिन इस वर्ष पहाड़ों पर हल्की हल्की बारिश के चलते किन्नौर के विभिन्न क्षेत्रों के बाढ़ आ रही है। इसी तरह रिस्पा खड़ में बाढ़ ने ग्रामीणों के कुछ सेब के बगीचों समेत सड़क को भी अपने आगोश में ले लिया है। फिलहाल इस बाढ़ के आने से किसी के जानमाल की सूचना नहीं है। वही मौके पर प्रशासन की तरफ से इस नुकसान के आंकलन के लिए कोई नहीं पहुंचा है।

वही इस बाढ़ के कारण सतलुज पर बना अस्थाई पुल भी बह गया है जिसके चलते काजा व स्पिति की ओर जाने वाले बड़े वाहनों के पहिये थम गई है। बता दे कि रिस्पा खड़ के अलावा इससे पूर्व सांगला घाटी के बटसेरी गाँव में भी इसी तरह बाढ़ ने ग्रामीणों के लाखों के सेब के बगीचे तबाह कोई थे, जिसमें कई ग्रामीणों के आशियाने भी ड़ूब गए थे। जिला किन्नौर की पहाड़ियों पर हल्की हल्की बारिश के दौरान पहाड़ियों पर बादल फटने की संभावना बनी रहती है इस दौरान निचले क्षेत्रो में बाढ़ आने से लोगो को नुकसान होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News