प्याज की बढ़ती कीमतों ने सब्जी विक्रेताओं के भी नाक में किया दम, खरीदने से कर रहे गुरेज

Friday, Dec 06, 2019 - 10:18 AM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : प्याज की लगातार बढ़ रही कीमतों ने ना केवल आम लोगों के आंसू निकाल दिए है बल्कि अब सब्जी विक्रेताओं की नाक में भी दम कर दिया है। जिसके चलते कई ऐसे सब्जी विक्रेता है जिन्होंने प्याज की खरीदारी बंद कर दी है। बिलासपुर बस स्टैंड के नजदीक सब्जी मंडी में भी आजकल कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिल रहा है जहां प्याज की बढ़ती कीमतों ने बाजार से प्याज को ही गायब कर दिया है, यह सुनकर आप जरूर हैरान रह जायेंगे लेकिन ये ही हकीकत है।

बिलासपुर में प्याज की कीमत 80 रुपए किलो पहुंच चुकी है जिसका सीधा असर आम लोगों की जेब पड़ रहा है। जहां एक ओर घर की गृहणी प्याज लेने से कतराने लगी है तो वहीं अब दुकानदार भी आसमान छूती प्याज की कीमतों के चलते खरीदारी से परहेज करते दिखाई दे रहे हैं। 

स्थानीय लोगों की मानें तो प्याज की बढ़ती कीमतों के चलते उनके बजट पर असर पड़ने लगा है जिसके चलते वह प्याज की खरीदारी नहीं कर रहे हैं। वहीं सब्जी विक्रेताओं का कहना है की पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमत लगातार बढ़ने से जहां प्याज खरीदारी पर खासा असर पड़ा है जिससे उनकी दुकानदारी पर असर पड़ा है और उन्होंने नुकसान से बचने के लिए मंडी से प्याज खरीदना बंद कर दिया है। साथ ही सब्जी विक्रेताओं ने जल्द ही प्याज की कीमत पर नियंत्रण लगाने की सरकार अपील भी की है। 

Edited By

Simpy Khanna