NIT भर्तियों में धांधली मामले ने पकड़ा तूल, राणा ने की CBI जांच की मांग

Wednesday, Oct 30, 2019 - 04:38 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : एनआईटी हमीरपुर में भर्तियों में धांधली मामले ने तूल पकड़ लिया है और मामले को लेकर कांग्रेस विधायक राजेंन्द्र राणा ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए डायरेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। विधायक राजेन्द्र राणा ने एमएचआरडी मंत्री को भीलिखित पत्र लिखकर भर्तियों में 95 प्रतिशत बाहरी लोगों को रखने के मामले की शिकायत की है।वहीं डायरेक्टर एनआईटी प्रो विनोद यादव ने विधायक राणा के आरोपों को सिरे से नकारते हुए भर्तियां नियमों के तहत होने की बात कही है।

एनआईटी हमीरपुर में भर्तियों में धांधली को लेकर सुजानपुर के कांग्रेस विधायक राजेन्द्र राणा द्वारा आए दिन की जा रही बयानबाजी पर एनआईटी डायरेक्टर विनोद यादव ने सिरे से खारिज किया है।  यादव ने कहा कि एनआईटी में भर्ती प्रक्रिया एमएचआरडी और बीओडी के निर्देशानुसार की जाती है और इसमें किसी भी तरीके की कोताही नहीं बरती जाती है। उन्होंने विधायक राजेन्द्र राणा पर झूठे आरोप लगाने की बात कही है।

वहीं विधायक राजेन्द्र राणा ने एनआईटी में भर्ती में गडबढी की आशंका जाहिर की है और कहा है कि भर्तियों में 95 प्रतिशत लोग बाहरी राज्यों के रखे गए है। उन्होंने कहा कि एनआईटी में डायरेक्टर की मनमानी के लिए एमएचआरडी मंत्री को भी पत्र लिखकर जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि भर्तियों के मामले में सीबीआई जांच करने की मांग की है। गौरतलब है कि हमीरपुर एनआईटी में नौकरियों में धांधली को लेकर सुजानपुर कांग्रेस विधायक राजेन्द्र राणा ने भर्तियों को लेकर सवाल खड़े किए हैं।। वहीं पिछले कुछ समय में एनआईटी में 35 से ज्यादा पदों में गैर हिमाचालियों को प्राथमिकता दिए जाने पर भर्तियां सवालों के घेरे में आ गई है।

Edited By

Simpy Khanna