रिज पर PM की ऐतिहासिक रैली को लेकर घमासान, तैयारियों को लेकर जुटे BJP नेता

Sunday, Apr 23, 2017 - 04:59 PM (IST)

शिमला (विकास शर्मा): प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी की शिमला में 27 अप्रैल को होने वाली जनसभा की तैयारियों के लिए बीजेपी ने दिन-रात एक कर दिया है। उन्होंने रिज पर पहुंच कर रैली की तैयारियों का जायजा लिया। बीजेपी नेता और इस रैली के प्रभारी डॉ. राजीव बिंदल, बीजेपी महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर समेत बीजेपी नेताओं ने जनसभा स्थल पर पहुंचकर, यहां किस तरह से व्यवस्था की जानी है, उसका खाका तैयार किया। बताया जाता है कि जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट में उड़ान योजना के तहत सस्ती हवाई सेवा लांच करने के बाद वे रिज मैदान पर भाजपा की रैली को भी संबोधित करेंगे। यहां सस्ती हवाई सेवा का शुभारंभ करने के बाद पीटरहॉफ होते हुए रिज मैदान पहुंचेंगे। उम्मीद है कि पीएम यहां कई घोषणाएं भी कर सकते हैं।


रिज तक की जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर की चर्चा
बिंदल ने अपने पदाधिकारियों, नगर निगम के अफसरों के साथ मिलकर स्टेज से लेकर रिज तक की जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। डॉ. बिंदल ने रिज के टका बैंच के पास बने स्टेज की रिपेयर करने को कहा और वहां पर जो-जो कमियां हैं, उसे तत्काल दूर करने को कहा। उन्होंने पीएम के संभावित रूट के बाद बचने वाले स्थान पर सीटिंग प्लान पर भी साथियों से चर्चा की। बिंदल ने कहा कि रैली को लेकर कई कमेटियों का गठन किया गया है और सभी कार्यकर्ता उन्हें सौंपी गई जिम्मेवारियों के अनुरूप कार्य कर रहे हैं। 


उड्डयन सचिव ने भी जायजा लिया जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे का जायजा
जानकारी के मुताबिक पीएम के दौरे को लेकर शुक्रवार को भारत सरकार के नागरिक उड्डयन सचिव ने भी जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे में तैयारियों का जायजा लिया। बैठक में हिमाचल सरकार के आला अधिकारीयों ने भी भाग लिया। खास बात यह है कि प्रधानमंत्री 27 अप्रैल को सुबह 11:45 बजे योजना (उड़ान) में महाराष्ट्र के नंदेड-मुंबई-हैदराबाद तथा कर्नाटक के कटप्पा-हैदराबाद के लिए पहली उड़ान को रवाना करेंगे। उनका जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पर पारंपरिक रीति-रिवाज से स्वागत किया जाएगा।