पवन हंस दुर्घटना में सेवानिवृत्त कर्नल विजय कटोच का मुंबई में हुआ अंतिम संस्कार

Tuesday, Jan 16, 2018 - 04:22 PM (IST)

हमीरपुर (भृगु): अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुए पवन हंस हेलीकॉप्टर में बतौर पायलट सेवाएं दे रहे नादौन रंगस के सेवानिवृत्त कर्नल विजय चंद कटोच का शव बरामद हो गया है। सोमवार देर शाम को उनका शव बरामद हुआ। जानकारी के अनुसार इस हादसे में 5 अधिकारियों की मौत हो गई थी, इनमें से एक पायलट रंगस के कर्नल विजय चंद कटोच शामिल थे। 


विजय का ससुराल पालमपुर में है। वह सेवानिवृत्त होने के बाद से पवन हंस में पायलट के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे। इस घटना में तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम के पांच अधिकारियों की भी मौत हो गई थी। सोमवार देर रात कटोच का शव मिलने के बाद मंगलवार को मुंबई के अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया, इसके बाद पवन हंस की ओर से उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। कर्नल कटोच के लापता होने के बाद सांसद अनुराग ठाकुर ने पैट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से बातचीत की और उनके शव को तलाशने के काम में तेजी लाने का आग्रह किया। 


शनिवार को क्रैश हुआ था हेलिकॉप्टर
कर्नल विजय चंद कटोच के हेलिकॉप्टर को शनिवार को एक तेल रिंग में उतरना था लेकिन उड़ान के कुछ समय बाद ही यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कर्नल के परिवार में उनके माता-पिता, पत्नी और दो बेटियां हैं। उनके माता-पिता रंगस में रहते हैं जबकि बेटियां और पत्नी एक साल पहले ही चंडीगढ़ से मुंबई शिफ्ट हुए थे।