ऊना में वीवीआईपी की सुरक्षा राम भरोसे, अनहोनी हुई तो कौन होगा जिम्मेदार?

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 02:31 PM (IST)

ऊना(अमित):ऊना जिले में वीवीआईपी की सुरक्षा राम भरोसे चल रही है। ऊना के पीडब्लूडी विश्राम गृह में आगजनी से बचाव के लिए किसी तरह के इंतजामात नहीं किए गए है। जिला के अति व्यस्तम लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में 20 के करीब अग्निशमन यंत्र तो लगे है लेकिन उन्हें मात्र शोपीस ही कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति न होगी। क्योंकि विश्राम गृह में लगे सभी अग्निशमन यंत्रो की समयावधि समाप्त तो हो ही चुकी है। वहीँ अग्निशमन यंत्र पूरी तरह से खाली भी हो चुके है। अग्निशमन यंत्रों पर लगे मीटर पर नजर डाले तो एक दो यंत्र ही 10-20 प्रतिशत आग बुझाने वाला पदार्थ शो कर रहे है जबकि ज्यादातर मित्रों पर जीरो प्रतिशत देखा जा सकता है। वहीँ रामपुर में वन विभाग के रेस्ट हाउस में तो केवल एक ही अग्निशमन यंत्र लगाया गया है और उसकी भी समयावधि समाप्त है।
PunjabKesari

अति वशिष्ट लोगों को ठहरने की सुविधा के लिए बनाए गए इस विश्राम गृह में अति वशिष्ट लोगों के साथ साथ आम लोगों की सुरक्षा दांव पर लगी है, लेकिन विश्राम गृह का संचालन करने वाले लोक निर्माण विभाग को इसकी कोई चिंता नहीं है। अगर आगजनी के कारण सर्किट हाऊस में अनहोनी होती है, तो इसका जिम्मेवार कौन होगा, यह सवाल सर्किट हाऊस में ठहरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के जहन में उठता है। स्थानीय लोग इसे विभाग की बड़ी लापरवाही मानते है। वहीँ इस विश्राम गृह के रखरखाव का जिम्मा संभाले PWD विभाग के अधिकारीयों को तो यंत्रों की समयावधि समाप्त होने की कोई जानकारी ही नहीं है।
PunjabKesari

जब हमारी टीम ने उनके ध्यान में सारा मामला लाया तो उन्होंने इन यंत्रों को शीघ्र रिफिल करवाने का आश्वासन दिया। वहीं इस विश्राम गृह के रखरखाव का जिम्मा संभाले PWD विभाग के अधिकारीयों को तो यंत्रों की समयावधि समाप्त होने की कोई जानकारी ही नहीं है। जब हमारी टीम ने उनके ध्यान में सारा मामला लाया तो उन्होंने इन यंत्रों को शीघ्र रिफिल करवाने का आश्वासन दिया। वहीं कार्यकारी जिलाधीश एवं एडीएम ऊना अरिंदम चौधरी ने माना कि यह चिंताजनक विषय है और जल्द ही संबंधित अधिकारीयों को अग्निशमन यंत्रों को सुचारु करने के निर्देश दिए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News