SDM ने पेयजल समस्या हल करने का दिया आश्वासन, कांडो गांव के बाशिंदे नहीं करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 03:27 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब के मालगी पंचायत की गांव कांडो के बाशिंदों ने प्रशासन की तरफ से पेयजल समस्या के समाधान का आश्वासन मिलने के बाद लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का फैसला वापस ले लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के मालगी पंचायत के हरिजन बस्ती कांडो में 20 दिनों से पेयजल किल्लत बनी हुई थी, जिसके बाद ग्रामीणों को चेतावनी दी थी कि अगर जल्द ही पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 1 जून को लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान का बहिष्कार करेंगे। 

शुक्रवार को ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल पांवटा साहिब के एसडीएम गुंजित सिंह चीमा से मिला तथा पानी की समस्या के समाधान की गुहार लगाई। एसडीएम गुंजित सिंह चीमा ने आश्वासन दिया कि 2 दिन के अंदर समस्या का समाधान किया जाएगा। इसके बाद ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला वापस लिया। कांडो निवासी किशणा राम, रोणक राम, नैन सिंह, नीता देवी, बीर चंद, रमेश चंद, सुरेन्द्र सिंह, जुगल किशोर व ममता देवी आदि ने बताया कि ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम व जल शक्ति विभाग पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता से मिला। एसडीएम और अधिशासी अभियंता ने 2 दिनों में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है, जिसके बाद चुनाव बहिष्कार का फैसला वापस लिया गया है। 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान में ग्रामीण अपना हिस्सा लेंगे।

पांवटा साहिब के एसडीएम गुंजित सिंह चीमा ने बताया कि गांव में पेयजल समस्या के समाधान के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे, जिसके बाद विभाग ने अस्थायी तौर पर पानी की व्यवस्था कर दी है तथा 2 दिनों में अधिकारी फिर से मौके पर जाएंगे और ग्रामीणों के साथ बात कर पानी की समस्या को दूर किया जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News