चम्बा में भारी बारिश से सड़क बही, खड्ड में फंसे लोगों को ऐसे किया रैस्क्यू

Saturday, Aug 17, 2019 - 05:21 PM (IST)

चम्बा: चम्बा जिला में शनिवार रात से हो रही भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। कहीं बारिश से सड़कें बह गई हैं तो कहीं भू-स्खलन से सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं शनिवार को जिला के अंतर्गत आते भड़ियां कोठी में भारी बारिश के चलते खड्ड में बनी अस्थायी सड़क बह गई, जिसके कारण करीब 15 से 20 लोग सड़क की दूसरी ओर फंस गए, जिन्हें डीसी विवेक भाटिया तथा एसडीएम दीप्ति मंढोत्रा ने मौके पर पहुंच कर फायर ब्रिगेड की मदद से रैस्क्यू किया।

मिली जानकारी के मुताबिक भड़ियां कोठी में स्थानीय खड्ड में एक अस्थायी सड़क बनाई गई थी। शनिवार को भारी बारिश के चलते नदी का जलस्तर बढ़ने से अस्थायी सड़क बह गई, जिससे सड़क की दूसरी ओर खड्ड में कुछ लोग फंस गए। लोगों के फंसे होने की सूचना जिला प्रशासन को दी गई।  सूचना मिलने के बाद डीसी विवेक भाटिया तथा एसडीएम दीप्ति मंढोत्रा मौके पर पहुंच गए तथा फंसे हुए लोगों को फायर ब्रिगेड की मदद से रैस्क्यू कर लिया गया।

वहीं बकाणी में सड़क मार्ग ध्वस्त हो जाने से दूसरी ओर कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना है। सड़क मार्ग को ठीक करने के लिए जिला प्रशासन ने जेसीबी रवाना कर दी है। एसडीएम चम्बा दीप्ति मंढोत्रा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि भड़ियां कोठी में कुछ लोगों के फंसे होने के चलते फायर ब्रिगेड की मदद से उनका रैस्क्यू किया गया है जबकि बकाणी में  फंसे कुछ लोगों की सूचना के बाद सड़क की बहाली के लिए मशीनरी रवाना कर दी गई है। जिला प्रशासन ने लोगों को नदी-नालों के पास न जाने की हिदायत जारी कर दी है।

Vijay