सब्जी मंडी के सामने खुले शराब के ठेके को हटाओ, नहीं तो देंगे धरना

Thursday, Apr 12, 2018 - 12:47 AM (IST)

सुंदरनगर: धनोटू सब्जी मंडी के सामने शराब के ठेके का विवाद उग्र हो गया है। बुधवार को समाजसेवी ब्रह्मदास चौहान के नेतृत्व में चौक पंचायत के उपप्रधान प्रभदयाल, जुगाहण पंचायत के प्रधान धर्मी देवी, उपप्रधान श्याम लाल, महादेव पंचायत के उमंग महिला मंडल की प्रधान सुमित्रा देवी, शीतला महिला मंडल भरजवाणु की प्रधान सुनीता देवी, रमेश कुमार, संजय कुमार, दलीप चौधरी, ओम प्रकाश, पावर्ती देवी, पींका चौधरी, आशा देवी, नीशा देवी, संतोष कुमारी, हंसा देवी, सौजी देवी, मीना देवी, कृष्णा देवी, राज कुमारी और अमरावती सहित महिला मंडल की सदस्य और महिलाओं ने शराब ठेके के विरोध में नारेबाजी की और धरना दिया।


नशेड़ी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न करने पर लगाए नारे
इस दौरान पुलिस द्वारा प्रधान से बदसलूकी करने वाले नशेड़ी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न करने पर रोष भी जताया और नारे लगाए गए। इसके उपरांत तमाम प्रदर्शनकारियों ने मंडी में ए.डी.सी. राघव शर्मा ने मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का कहना है कि अगर अब भी ठेके को नहीं हटाया गया तो 2 पंचायतों के ग्रामीण 24 घंटे का लगातार धरना देने के लिए मजबूर हो जाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रबंधन की होगी।


क्या कहते हैं लोग 
उपरोक्त लोगों ने कहा कि शराब का खोखा ऐसी जगह खोला जा रहा है जहां आधा दर्जन गांवों के महिला-पुरुष और स्कूली बच्चे रोज गुजरते हैं, वहीं इस जगह पर नशेड़ी सरेआम शराब का सेवन कर हुड़दंग और शरारतें करते हैं। उन्होंने कहा कि इस जगह पर किसी भी हाल में दोबारा शराब का खोखा नहीं खुलने देंगे। ग्रामीणों ने इस जगह पर आंगनबाड़ी खोलने की मांग भी की है। 

Vijay