कुल्लू अस्पताल से चोरी हो गए रेमडेसिवर इंजेक्शन, स्टाफ शक के घेरे में

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 04:45 PM (IST)

कुल्लू : कोरोना काल में हिमाचल के एक अस्पतालन से रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने का मामला सामने आया है। चोरी के मामले में अस्पताल के स्टाॅफ पर ही शंका जताई जा रही है। जानाकरी मिलने के बाद पुलिस अस्पताल पहंुच गई थी और जांच शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमितों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर के 36 इंजेक्शन क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू से गायब हुए हैं। इंजेक्शन के गायब होने की शिकायत अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को दी है और शक स्टाफ पर जताया गया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इसकी जांच भी शुरू कर दी है। पुलिस टीम ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचकर अस्पताल स्टाफ से पूछताछ की है। 

अस्पताल से दवाएं गायब होने का यह पहला मामला है। रेमडेसिवीर इंजेक्शन के गायब होने के बाद कुल्लू अस्पताल में हड़कंप मच गया। पहले तो अस्पताल प्रबंधन ने खुद छानबीन की बाद में पुलिस के पास शिकायत दे दी। जाहिर है रेमडेसिवीर एंटी वायरस है जो सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (सारस) क्षेणी के वायरस पर नियंत्रण पाने की क्षमता रखता है। ऐसे में इस इंजेक्शन को वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए लगाया जाता है। लेकिन अस्पताल से 36 इंजेक्शन गुम होना अस्पताल स्टाफ की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा करने वाला मामला है। इस इंजेक्शन को कोविड-19 के मरीजों की ट्रीटमेंट के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। जिस कारण कोरोना काल में इस इंजेक्शन की अहमियत और ज्यादा बढ़ जाती है। 

इस संबंध में एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन की ओर से शिकायत मिली है कि रेमडेसिवीर के 36 इंजेक्शन अस्पताल से गायब हुए हैं। प्रबंधन ने शिकायत में कहा है कि ये इंजेक्शन अस्पताल के किसी स्टाफ ने लिए है। जिसको लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है और मामले की जांच जारी है। धर, क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू की चिकित्सा अधीक्षक डॉ नीना लाल का कहना है कि वह अभी इस मामले को लेकर कुछ नहीं कह सकती हैं। जब स्थिति स्पष्ट हो जाएगी उसके बाद ही कुछ कह सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News