हिमाचल शिक्षा बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं स्थगित

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 03:53 PM (IST)

शिमला : हिमाचल प्रदेश में मौजूदा समय में शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12 की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। अब बाकी बची परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाएगा। कोरोना वायरस की आशंकाओं के चलते यह फैसला लिया गया है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इसकी पुष्टि की है। शनिवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी की जाएगी। 

हिमाचल के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पुष्टि करते हुए कहा कि आगामी सोमवार और 27 मार्च को परीक्षाएं होनी थी, जिन्हें अब स्थगित किया जाएगा। इससे पहले, मुख्य विषयों की परीक्षाएं पहले ही खत्म हो चुकी हैं। बता दें कि हिमाचल में पहले ही स्कूल और शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।

मूल्यांकन भी स्थगित

स्कूल शिक्षा बोर्ड भी इस दिशा में सावधानियां बरत रहा है। इसी कड़ी में बोर्ड प्रशासन ने मार्च में संपन्न हो चुकी और संचालित की जा रही वार्षिक परीक्षाओं के विभिन्न विषयों की उत्तरपुस्तिकाओं के स्थल मूल्यांकन का कार्य स्थगित कर दिया है। हालांकि स्थल मूल्यांकन 23 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बोर्ड ने इसे स्थगित कर दिया है। आगामी निर्णय बोर्ड द्वारा आगामी स्थितियों को देखते हुए लिया जाएगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि बोर्ड की मैट्रिक परीक्षाएं समाप्त हो गई हैं। जमा दो की 1-2 परीक्षाएं शेष हैं। मूल्यांकन कार्य 23 मार्च से चलना था जो कि 15-20 दिन चलना था, लेकिन कोरोना के संक्रमण को देखकर सावधानी बरतते हुए यह फैसला लिया है कि यह कार्य पोस्टपोंड होगा आगामी आदेशों तक। स्थल मूल्यांकन कार्य कब होगा, यह फैसला आगामी स्थितियां स्पष्ट होने पर लिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News