राहत: सेब सीजन के चलते टर्निंग प्वाइंट खुला, जवान भी किए तैनात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 01:26 PM (IST)

हिमाचल डेस्क (विकास): परवाणू प्रवेश द्वार एन.एच.-5 पर टिपरा के समीप काफी समय से बंद पड़े टर्निंग प्वाइंट को सेब सीजन के चलते एन.एच.ए.आई. द्वारा अस्थायी तौर पर खोल दिया है। एस.डी.एम. कसौली नारायण सिंह चौहान द्वारा एन.एच.ए.आई. को पत्र लिखकर सेब सीजन के चलते टर्निंग प्वाइंट को खोलने के लिए कहा गया था। साजन के चलते टर्निंग प्वाइंट खोल दिया गया है।  

बता दें की सेब सीजन के चलते टीपरा गांव के पास सेबों की छंटाई व गाड़ियों में सेब की पेटियों की अदला बदली के लिए जिला प्रशासन द्वारा जगह दी गई है। इसके चलते शिमला की तरफ से आने वाली सेब की गाड़ियों को टीपरा से वापस परवाणू सेब मंडी में जाने के लिए पहले ये मार्ग बंद होने से पिंजौर से घूम कर वापस आना पड़ता था, जो कई किलोमीटर लम्बा पड़ता था। इस प्वाइंट पर पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं ताकि गाड़ियों के मुड़ने पर ट्रैफिक जाम न हो।

इसी प्वाइंट पर पड़ने वाले टीपरा गांव जिसकी आबादी लगभग 700 है जिसमें काम करने वाले लोग रोज नौकरी करने परवाणू की तरफ आते हैं। लोगों द्वारा इस बंद किए मार्ग को काफी लंबे समय से खोलने की ने की मांग की जा रही रही थी। उनका कहना है कि सेब सीजन के चलते इस मार्ग को खोला गया है और उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि सेब सीजन खत्म होने के बाद इस मार्ग को बंद न किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News