टांडा अस्पताल में बरामदे में सोने को मजबूर हुए तीमारदार, जानिए क्यों

Thursday, Jan 04, 2018 - 01:44 AM (IST)

कांगड़ा: डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा में ठंड के इस मौसम में रोगियों के तीमारदारों को रात के समय खुले बरामदे में सोना पड़ रहा है। भूतपूर्व कांग्रेस सरकार ने यहां सराय के निर्माण के लिए 19 अप्रैल, 2016 को शिलान्यास पट्टिका तो लगा दी किंतु पैसे के अभाव में इसका निर्माण आरंभ नहीं हो सका। चार मंजिला इस इमारत में कुल 6 करोड़ रुपए लगने का अनुमान है तथा लोक निर्माण विभाग टांडा मंडल ने इसके निर्माण के लिए 2 करोड़ 19 लाख 27 हजार 898 रुपए का एक मंजिल के लिए टंैडर भी लगाया है जोकि 10 फरवरी को खुलने वाला है जबकि लो.नि.वि. टांडा मंडल के पास आज ही 89 लाख रुपए मैडीकल कालेज प्रशासन ने जारी किए हैं। यह रकम 25 लाख रुपए कांगड़ा-चम्बा सांसद शांता कुमार, 25 लाख राज्य सभा सदस्य विप्लव ठाकुर ने तथा 39 लाख रुपए भारत हैवी इलैक्ट्रिकल कम्पनी ने दिए हैं। ऐसी भी जानकारी है कि लगभग एक करोड़ 50 लाख रुपए एक निजी कंपनी ने अनुदान देने का आश्वासन दिया है। 

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य : निदेशक 
मैडीकल कालेज की निदेशक मधु चौधरी ने कहा कि सांसद शांता कुमार व राज्य सभा सदस्य विप्लव ठाकुर और भारत हैवी इलैक्ट्रीकल कंपनी लिमिटेड द्वारा आबंटित पैसा पहुंच गया है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। 

जल्द लेंगे टी.एम.सी. का जायजा : स्वास्थ्य मंत्री 
स्वास्थ्य, आयुर्वेद, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री मंत्री विपिन परमार ने बताया कि वह शीघ्र ही टांडा मैडीकल कालेज की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे तथा बिगड़ी हुई व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कहेंगे। सराय के निर्माण के लिए उन्होंने कहा कि इसके लिए विभाग ने टंैडर प्रक्रिया आरंभ कर दी है तथा शीघ्र ही बरामदे में सो रहे लोगों को निजात दिलाएंगे। शीघ्र ही बजट का प्रावधान सरकार से करवाया जाएगा। 

जारी धन की स्वीकृति मिली : अभियंता 
इस संबंध में टांडा मैडीकल कालेज टांडा मंडल के अधिशासी अभियंता संजीव महाजन ने कहा कि सरकार द्वारा 2 करोड़ 19 लाख 27 हजार 898 रुपए की स्वीकृति मिल गई है तथा इसकी टैंडर प्रक्रिया भी आरंभ हो चुकी है, जिसका निर्माण कार्य शीघ्र ही आरंभ हो जाएगा।