हरदीप बावा पर हमले के आरोपियों की जमानत खारिज, 11 ने किया आत्मसमर्पण

Friday, Oct 05, 2018 - 10:50 PM (IST)

परवाणु: इंटक प्रदेशाध्यक्ष हरदीप बावा पर हुए जानलेवा हमले के मामले में 14 आरोपियों की जमानत खारिज हो गई है। इसके बाद 11 आरोपियों ने परवाणु थाना में आत्मसमर्पण किया जबकि 3 अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। हाईकोर्ट में शुक्रवार को इन जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी लेकिन कोर्ट में उपस्थित न होने पर उनकी जमानत याचिका खारिज हो गई। इन सभी आरोपियों को हाईकोर्ट से शुक्रवार तक अग्रिम जमानत मिली हुई थी। पुलिस इस मामले में पहले ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है। परवाणु पुलिस ने दावा किया है कि बाकी 3 आरोपियों के भी देर रात तक गिरफ्तार होने की संभावना है। पुलिस ने हमले के मुख्य नामजद आरोपी प्रमोद शर्मा व अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

27 सितम्बर को किया था हमला
बता दें कि बीते 27 सितम्बर को परवाणु में हरदीप बावा पर दिन-दिहाड़े जानलेवा हमला हुआ था। इसके बाद बावा के बयान के आधार पर पुलिस ने इस मामले में करीब 15 लोगों को नामजद किया था। हमले के अगले दिन ही पुलिस ने एक आरोपी राकेश शर्मा को गिरफ्तार किया था लेकिन पुलिस के प्रयासों के बावजूद अन्य आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगे। इसके बाद नामजद सभी आरोपियों ने हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत ले ली थी और उन्हें शुक्रवार को कोर्ट में पेश होना था।

इन्हें किया गिरफ्तार
बावा हरदीप सिंह पर हुए  हमले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें राजेंद्र राजू, शिव कुमार, रुबल, गोपाल, उमेश शर्मा, रणजीत सिंह ठाकुर, पिंकू शर्मा, प्रमोद शर्मा, संजीव कुमार, तारेश शर्मा व संजय कुमार शामिल हैं।

शिमला से खाली हाथ लौटी पुलिस
पुलिस की प्लानिंग थी कि 5 अक्तूबर को जब आरोपी कोर्ट में पेश होंगे तो बेल रिजैक्ट होने की सूरत में उन्हें कोर्ट परिसर में ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा लेकिन आरोपी कोर्ट में पेश ही नहीं हुए। हालांकि इस मामले में पुलिस ने शिमला में एक 2 जगह आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी। इसके चलते पुलिस को शिमला से खाली हाथ ही लौटना पड़ा। सूत्रों की मानें तो एस.एच.ओ. परवाणु वीरेंद्र चौहान पूरी तैयारी के साथ दल बल सहित शिमला गए थे।

Vijay