जब जंगल से भटक कर घर में जा घुसा बारहसिंगा

Thursday, Jan 14, 2021 - 10:05 PM (IST)

नंगल (सैनी): नंगल के न्यू प्रीतनगर में एक बारहसिंगा घर में घुस आया, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया। यह बारहसिंगा सुबह करीब 10:30 बजे परमजीत सिंह के घर में जा घुसा। इसकी सूचना पूर्व पार्षद सुरिन्द्र सिंह पम्मा व अन्य लोगों द्वारा वन्य प्राणी विभाग को दी गई। सूचना मिलने पर रेंज अधिकारी मलकीत सिंह ने विभाग के अमृत लाल व अन्य कर्मचारियों को मौके पर भेजा। अमृत लाल ने बताया कि यह बारहसिंगा दोबेटा और हम्बेवाल के जंगलों से भटक कर शहर के इस एरिया में आ गया और काफी देर तक गलियों में भटकता रहा और बाद में परमजीत सिंह के घर में जा घुसा।

उन्होंने कहा कि बारहसिंगा को सुरक्षित वहां से निकालने के लिए काफी देर तक कड़ी मेहनत की गई, जिसमें बीबीएमबी के दमकल विभाग की टीम और पुलिस कर्मियों ने भी सहयोग दिया। बारहसिंगा को सुरक्षित दोबेटा के जंगलों में छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि इन दिनों जंगली जानवर पानी की तलाश में शहरी एरिया का रुख करते हैं।

वहीं पूर्व पार्षद सुरिन्द्र सिंह पम्मा ने कहा कि यह सारा एरिया जंगल से सटा है, जिसके कारण कई बार जंगली जानवर इलाके में आ जाते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर कोई जंगली जानवर कस्बों में आ जाए तो उसको तंग न किया जाए बल्कि इसकी सूचना तुरंत वन्य प्राणी विभाग को दें क्योंकि जंगली एरिया से रिहायशी एरिया में आने के कारण ये जानवर खुद भी घबरा जाते हैं और कई बार ये खुद भी हादसों का शिकार हो जाते हैं।

Vijay