क्षेत्रीय प्रबंधक HRTC धर्मशाला ने किया बसों का औचक निरीक्षण, चालकों-परिचालकों के किए सवाल-जवाब

Monday, Jan 13, 2020 - 05:51 PM (IST)

धर्मशाला(नृपजीत) : हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में कहीं टांका तो नहीं मारा जा रहा। इसी लिए निगम के अधिकारी नियमित तौर पर बसों की चैकिंग कर रहे हैं। बसों की नियमित चैकिंग के दौरान जहां यात्रियों से बस चालक और परिचालक के व्यवहार बारे पूछा जाता है, वहीं उन्हें निगम द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं से भी अवगत करवाया जाता है। इसी कड़ी में सोमवार को क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी धर्मशाला ने विभिन्न स्थानों पर निगम की बसों की चैकिंग की। इस दौरान हालांकि खामियां तो नजर नहीं आई, लेकिन कई जगह खाली बसें ही दौड़ती आई।

निजी बसों में सवारियां अधिक होती हैं, ऐसे में निगम की बसों में यात्रियों की कमी को लेकर क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा परिचालक से सवाल-जवाब भी किए गए। हालांकि परिचालकों का कहना था कि सवारियां नहीं मिली, लेकिन क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा निजी बसों में सवारियां होने की बात पर परिचालक लाजवाब हो गया। निगम प्रबंधन का कहना है कि कई बार चालक-परिचालक के व्यवहार को लेकर शिकायतें उनके पास कम ही पहुंचती हैं, लेकिन जो भी आती हैं, उन पर संज्ञान लिया जाता है।

क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी धर्मशाला पंकज चड्ढा ने कहा कि बसों की चैकिंग रेगुलर रूटीन हैं। इस दौरान देखा जाता है कि यात्री खपत कहां अधिक है, वहीं यात्रियों से भी कमियों बारे पूछा जाता है। निरीक्षण के दौरान कोई कमी आज सामने नहीं आई है। यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। ड्राइवर-कंडक्टर के व्यवहार को लेकर काफी कम शिकायतें आती हैं, जो भी आती हैं, उन पर उचित कार्रवाई की जाती है। व्यहवार को लेकर बसों की निरीक्षण के दौरान कोई शिकायत नहीं आई है, कोई शिकायत आती है तो उस बारे स्टाफ को व्यवहार सुधारने की बात कही जाती है।

Edited By

Simpy Khanna