होमगार्ड में इस दिन होगी चालकों की भर्ती, जानने के लिए पढ़ें खबर

Thursday, Oct 11, 2018 - 04:40 PM (IST)

सोलन: होमगार्ड 11वीं वाहिनी सोलन की गृह रक्षा में पुरुष व महिला स्वयं सेवक चालकों के 8 पदों के लिए 15 नवम्बर से पुलिस लाइन सोलन में भर्ती की जाएगी। यह जानकारी होमगार्ड 11वीं वाहिनी सोलन के आदेशक हरिस्वरूप शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि चालक वर्ग भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार सोलन जिला निवासी होना चाहिए तथा उसे भारी वाहन चलाने का कम से कम 2 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है। प्रार्थी को हिमाचली प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति प्रमाण आवेदन में सलंग्न करना होगा। शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से कम से कम दसवीं उत्तीर्ण निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 50 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

यहां मिलेगा आवेदन प्रपत्र
आदेशक ने कहा कि निर्धारित आवेदन प्रपत्र समस्त गृह रक्षा कंपनी कार्यालयों तथा अग्निश्मन केंद्र परवाणु में उपलब्ध है। इच्छुक प्रार्थी को पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन वाहिनी मुख्यालय सोलन में 27 अक्तूबर तक जमा करवाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का यात्रा किराया तथा भत्ता विभाग द्वारा देय नहीं होगा। भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के दौरान यदि किसी प्रकार की आकस्मिक घटना हो जाती है तो उसके लिए विभाग जिम्मेदार नहीं होगा।

ऊंची व लंबी कूद के साथ होगी 800 मीटर दौड़
भर्ती में उम्मीदवार की शारिरिक क्षमता परीक्षा, जिसमें ऊंची कूद व लंबी कूद तथा 800 मीटर दौड़, ड्राइविंग परीक्षा उत्तीर्ण उपरांत, लिखित परीक्षा में वरियता के आधार पर चयन किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए वाहिनी कार्यालय दूरभाष संख्या 01792-223845 अथवा कुलदीप सिंह लिपिक के मोबाइन नंबर 98054-90981 पर संपर्क किया जा सकता है।

Vijay