मुआवजा डकार कर अधिग्रहित भूमि पर अड़े लोगों को दिखाया रिकॉर्ड

Wednesday, Jul 25, 2018 - 01:27 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): पतलीकूहल के समीप डबललेन सड़क निर्माण कार्य में कुछ लोगों द्वारा बाधा पहुंचाए जाने की सूचना पर कुल्लू के एस.डी.एम. डा. अमित गुलेरिया और भू-अधिग्रहण अधिकारी रामेश्वर शर्मा तमाम रिकार्ड और राजस्व विभाग की टीम लेकर मंगलवार को मौके पर पहुंच गए।


निर्माण कार्य में बाधा पहुंचा रहे लोगों का तर्क था कि जिस जमीन से सड़क बनाई जा रही है वह जमीन अधिग्रहण की जद में नहीं है, ऐसे में निर्माण कार्य में लगे एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों-कर्मचारियों व कंपनी के लोगों को भी मुआवजा डकार कर कुछ लोग डराने-धमकाने लगे थे। हालांकि भूमि अधिग्रहण के बाद ही सड़क निर्माण के लिए निशान लगाए गए हैं। उसके पश्चात सड़क निर्माण कार्य शुरू हुआ, ऐसे में मुआवजा डकार कर जब कुछ लोगों ने अड़ंगा डालने का प्रयास किया तो एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों की सूचना पर एस.डी.एम. और एल.ए.ओ. टीम लेकर मौके पर पहुंचे। 


मौके पर जब राजस्व विभाग की टीम ने छानबीन की तो संबंधित जमीन अधिगृहीत भूमि पाई गई। इसकी मुआवजा राशि भी जारी की जा चुकी थी। मुआवजा लेते समय इन लोगों के परिवार से कौन-कौन लोग मौजूद थे उनकी सूची भी इन्हें दिखाई गई। ततीमा भी दिखाया गया और उसी के अनुसार राजस्व विभाग की टीम ने पाया कि सड़क अधिगृहीत जमीन में ही बन रही है। इस पर एस.डी.एम. ने भी निर्माण कार्य में अड़ंगा डाल रहे लोगों को समझाया और सड़क निर्माण कार्य जारी रखने को कहा, उसके बाद निर्माण कार्य चलता रहा। 
 

Ekta