जल्द शुरू होगा भूतनाथ पुल का पुनर्निर्माण कार्य, स्लैब के लिए जा रहे सेंपल

Friday, Jan 17, 2020 - 02:07 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) : जिला कुल्लू के मुख्यालय सरवरी स्थित भूतनाथ पुल के ठीक होने की अब उम्मीद जग गई है। मरम्मत कार्य करने वाली कंपनी के अधिकारी यहां पहुंच चुके हैं और उन्होंने पुल में लगे मैटेरियल के भी सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं। कंपनी के अधिकारी पुल के सलैब के व क्षतिग्रस्त हुए हिस्सों से मेटेरियल को निकाल रहे हैं ताकि उसे प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जा सके। वहीं एक सप्ताह के भीतर इस सैंपल की रिपोर्ट भी आएगी और उसके बाद कंपनी इसकी मरम्मत के कार्य को शुरू कर देगी।

गौर रहे कि भूतनाथ पुल करीब 1 साल से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद पड़ा हुआ है जिस कारण कुल्लू में लोगों को गर्मियों के दौरान काफी ट्रैफिक जाम से भी जूझना पड़ा था। हालांकि इसके मरम्मत कार्य के लिए काफी समय पहले ही प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी लेकिन टेंडर में कहीं बाधा आने के चलते इसमें काफी देरी हो गई। जिस कारण प्रशासन को भी लोगों के रोष का सामना करना पड़ा था। अब इसके मरम्मत कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर दी गई है और कंपनी के अधिकारी भी मरम्मत कार्य के लिए कुल्लू पहुंच गए हैं।

मरम्मत कार्य करने वाली कंपनी के अधिकारी महेश ने बताया कि उन्होंने पुल के मैटेरियल के सैंपल लिए हैं और उसे जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। जल्द ही उसकी रिपोर्ट आएगी और उसके बाद स्कूल की मरम्मत कार्य को शुरू कर दिया जाएगा। वहीं मई माह तक इस पुल को वाहनों की आवाजाही के लिए भी खोल दिया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna