लाइब्रेरी में पाठकों को मिलेगी नए फर्नीचर की सुविधा

Sunday, Jun 24, 2018 - 06:22 PM (IST)

धर्मशाला: जिला पुस्तकालय प्रशासन द्वारा लाइब्रेरी में पाठकों को बैठने के लिए नए फर्नीचर की व्यवस्था कर ली गई है। जिला मुख्यालय में स्थित जिला लाइब्रेरी में उचित सुविधाएं न होने से आए दिन पाठकों को दिक्कतों से दो-चार होना पड़ता था। लाइब्रेरी में फर्नीचर अच्छी क्वालिटी का न होने के चलते सबसे ज्यादा दिक्कतें पैदा हो रहीं थीं लेकिन जिला लाइब्रेरी प्रशासन द्वारा नए फर्नीचर की व्यवस्था कर ली गई है।


3 दिन बंद रहेगी लाइब्रेरी
18 लाख रुपए की लागत से बनाए गए फर्नीचर की सुविधा लाइबे्ररी प्रशासन 2-3 दिन के भीतर पाठकों को मुहैया करवाएगा, जिसके चलते जिला लाइब्रेरी 25 से लेकर 27 जून तक बंद रहेगी। जानकारी के अनुसार इस बजट से लाइब्रेरी में बैठने के लिए अलग से हाल, पीने के पानी की व्यवस्था व शौचालय की आ रही समस्या का निपटारा किया जाएगा क्योंकि जिला लाइब्रेरी की सदस्य संख्या लगभग 3500 से अधिक है और लाइब्रेरी में इतने पाठकों के बैठने की पर्याप्त जगह नहीं है।


प्रशासन से भी की जा चुकी है बात
पाठकों की इन सभी समस्याओं को लेकर कई बार जिला प्रशासन से भी बात की जा चुकी है और अब जल्द ही जिला प्रशासन द्वारा पाठकों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। जिला लाइब्रेरी प्रशासन के अनुसार लाइब्रेरी के सुधारीकरण के लिए प्राप्त 18 लाख रुपए के बजट से इन समस्याओं से जल्द ही छुटकारा पाया जाएगा ताकि विभिन्न जगहों से पढऩे आने वाले पाठकों दिक्कतों का सामना न करना पड़े। यह जानकारी जला लाइब्रेरी धर्मशाला की अध्यक्ष कांति सूद ने दी है।

Vijay