बच्चों की खांसी की दवाई बनाने वाली फैक्टरी को कच्चा माल सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

Sunday, Mar 08, 2020 - 08:21 PM (IST)

कालाअंब (ब्यूरो): औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में बच्चों की खांसी की दवाई बनाने वाली फैक्टरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने फैक्टरी को कच्चा माल सप्लाई करने वाले एक आरोपी को अंबाला कैंट से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश किया जहां से उसे 4 दिन तक पुलिस रिमांड में रखने के आदेश जारी हुए हैं।

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि कालाअंब पुलिस ने बच्चों की दवाई बनाने वाली डिजिटल विजन इकाई के खिलाफ ड्रग एक्ट व 308 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था। इसके बाद पुलिस ने फैक्टरी को कच्चे माल के रूप में अडल्टरेटिड प्रोफलेन ग्लाईको (पीजी) सप्लाई करने वाले आरोपी विभोर चित्कारा पुत्र राजीव चित्कारा निवासी अंबाला कैंट को गिरफ्तार किया है।  आरोपी को अदालत से 4 दिन का पुलिस रिमांड मिला हैं।

बता दें कि बीते दिसम्बर-जनवरी माह में जम्मू के उधमपुर के रामनगर ब्लॉक में करीब 9 बच्चों की मौत हो गई थी और कई बच्चे बीमार हो गए थे। बच्चों की मौत मामले में एक चीज जो एक समान पाई गई थी वह उक्त खांसी की दवाई थी। मामला संज्ञान में आने के बाद पीजीआई की टीम ने उक्त दवाई के सैंपल लिए थे। खांसी की दवाई के सैंपल फेल हो जाने के बाद दवा नियंत्रक प्राधिकरण द्वारा पुलिस थाना कालाअंब में संबंधित इकाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। इस पर प्रदेश सरकार द्वारा कंपनी में उत्पादन पर भी रोक लगाई गई है।

Vijay