खड्ड के दूसरी तरफ फंसा व्यक्ति, 5 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन (Vdeo)

Tuesday, Aug 14, 2018 - 01:59 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश के साथ हाईअलर्ट जारी किया है और घर से बाहर न आने का आदेश दिया है। लेकिन भारी बारिश लोगों पर मुसीबत का पहाड़ लेकर बरस रही है। आपने एक कहावत तो जरूर सुनी होगी 'मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है'। ये कहावत एक बार फिर सच हुई हुई है जब सुंदरनगर में रेस्क्यू कर एक बुजुर्ग को बचाया गया। 


सुंदरनगर उपमंडल के गांव पलौहटा में एक बुजुर्ग को प्रशासन और फायर द्वारा 5 घंटे चले लंबे रेस्क्यू आपरेशन में कन्सा खड्ड के तेज बहाव से सकुशल बाहर निकाल दिया गया।


जानकारी के अनुसार क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण रातों-रात नदी व नाले उफान पर आ गए। इस बारिश के कारण गांव पलौहटा से गुजरने वाली कन्सा खड् एकाएक उफान पर आने के कारण चिंत राम पुत्र मसदी निवासी पलौहटा तहसील सुंदरनगर खड्ड के बीच बने एक टापू पर फंस गया। खड्ड का बहाव इतना तेज था कि स्थानिय लोगों द्वारा चिंत राम को बचाने के सारे प्रयास विफल हो गए। 


जब मामले की जानकारी कार्यकारी एसडीएम सुंदरनगर उमेश शर्मा को प्राप्त हुई तो उन्होंने समय न बरबाद करते हुए रेस्क्यू टीम बनाकर मौके पर पहुंच कर बुजुर्ग चिंत राम को सकुशल खड्ड के तेज बहाव से बाहर निकाल दिया। यह रेस्क्यू आपरेशन 5 घंटे लगातार चलता रहा और बुजुर्ग की हालत बिल्कुल ठीक है। इस रेस्क्यू आपरेशन में कार्यकारी एसडीएम सुंदरनगर उमेश शर्मा, सुंदरनगर के फायर कर्मियो के साथ पटवारी हल्का व जिला आपदा प्रबंधन के होमगार्ड जवान शामिल रहे।

Ekta