HPCA को 22 साल बाद मिला नया अध्यक्ष, अब रविंद्र पाल संभालेंगे कमान

Saturday, Oct 29, 2022 - 10:29 PM (IST)

धर्मशाला (सचिन): हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के रविंद्र पाल सिंह अध्यक्ष जबकि अमिताभ शर्मा उपाध्यक्ष बने हैं। रविवार को एचपीसीए की एजीएम का आयोजन किया जाएगा। इसमें मुख्य एजैंडा एचपीसीए के चुनाव का था। इसके चलते एचपीसीए चुनाव के लिए 7 लोगों ने नामांकन पत्र भरा था, जिनमें अध्यक्ष पद के लिए आरपी सिंह, उपाध्यक्ष पद के लिए अमिताभ शर्मा, सचिव पद के लिए अवनीश परमार, संयुक्त सचिव के लिए विशाल शर्मा, कोषाध्यक्ष के लिए विक्रम सिंह और सदस्यों के लिए मनुज शर्मा व चंद्रशेखर मेहता ने नामांकन पत्र भरा था। इन सातों उम्मीदवारों के मुकाबले कोई भी नामांकन नहीं भरा गया, जिसके चलते निर्विरोध रूप से इन्हें चुना गया।

चुनावों के लिए सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी मनीषा नंदा को निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया था, जिनकी देखरेख में नामांकन व चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हुई। इस दौरान आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि एचपीसीए को 22 साल के बाद अध्यक्ष के रूप में नया चेहरा मिला है। एसोसिएशन में 16 वर्षों तक अनुराग ठाकुर ने अध्यक्ष पद संभाला, जिसके बाद वर्ष 2019 में अरुण धूमल अध्यक्ष बने थे। अरुण धूमल ने आईपीएल का चेयरमैन बनने के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। 

कब कौन रहा अध्यक्ष
वर्ष 1984 में एचपीसीए को बीसीसीआई से संबद्धता मिली थी। एसोसिएशन के पहले अध्यक्ष के रूप में प्रीतपाल सिंह ने कमान संभाली थी। इसके बाद राजेंद्र जार और 1995 से 2000 तक रघुवीर सिंह अध्यक्ष रहे। वर्ष 2000 से 2016 तक अनुराग ठाकुर अध्यक्ष रहे। वर्ष 2017 में लोढा समिति के नियमों के चलते अनुराग ठाकुर को पद छोड़ना पड़ा था तथा वर्ष 2017 से 2019 तक एचपीसीए वर्किंग कमेटी के पास एसोसिएशन की कमान रही। वहीं वर्ष 2019 के चुनाव के समय अरुण धूमल को अध्यक्ष बनाया गया था।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay