राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रविंदर डोगरा ने संभाला पंचायतों को सैनिटाइज का जिम्मा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 12:52 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव) : कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर शुरूआती दौर में ग्रामीण क्षेत्रों में भी पंचायतों द्वारा सेनेटाइजेशन का कार्य किया गया। लेकिन ज्यों-ज्यों कोरोना संक्रमित मरीज गांवों में मिले सेनेटाइजेशन के लिए पंचायतों ने भी कदम खींच लिए। सरकारी तंत्र से सेनेटाइजेशन की आस लगाए बैठे लोगों को मायूसी हाथ लगी तो वहीं इस मुश्किल घड़ी में एनसीपी प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सिंह डोगरा लोगों के लिए नई उम्मीद बने हैं। हालात यह हैं कि हमीरपुर निवासी डोगरा को अब अन्य जिलों से भी लोग सेनेटाइजेशन के लिए आग्रह कर रहे हैं। डोगरा भी हमीरपुर क्षेत्र के साथ-साथ जहां से उन्हें बुलाया जा रहा है वहां पहुंच कर सेनेटाइजेशन कर रहे हैं और स्थानीय लोगों और युवाओं को सेनेटाइजेशन के लिए दवाई और अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करवा रहे हैं ताकि लगातार सेनेटाइजेश का काम चलता रहे। 

मार्च माह से ही जमीनी स्तर पर कोरोना संक्रमण रोकने की दिशा में काम कर रहे डोगरा पिछले कुछ दिनों से कंटेनमेंट जोन में दो-दो सप्ताह तक लगातार सेनेटाइजेशन कर रहे हैं। इसी क्रम में डोगरा आजकल कंटेनमेंट जोन घोषित हो चुके छनेड़ में सेनेटाइजेशन कर रहे हैं। इसी दौरान उन्हें कश्मीर में तैनात एक सैनिक जो कि तपालधार का निवासी है, उसका फोन आया और सैनिक ने खनौली पंचायत तथा तपालधार गांव में सेनेटाइजेशन के लिए आग्रह किया। इसपर छनेड़ कन्टेनमेट जोन में सैनेटाईजेशन का काम सुबह सुबह खत्म कर रविन्द्र सिंह डोगरा कक्कड़ बाजार व खनौली पंचायत में पहुंच गए और उक्त क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन का कार्य चलाया। पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है लेकिन इस गर्मी में भी रविंद्र सिंह डोगरा ने पीपीई किट पहनकर इन क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन की।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के प्रकोप से बचने के लिए सुजानपुर विधानसभा की कक्कड़ पंचायत के पंडित ओम प्रकाश शर्मा, खनौली पंचायत के रविंद्र कुमार, महेशक्वाल के सुनील कुमार, खैरी पंचायत के रिहालां थाथी से पूर्व सैनिक रवि कुमार तथा तपालधार गांव से भारतीय सेना के जवान अश्विनी कुमार ने श्रीनगर से रविन्द्र सिंह डोगरा को अपने गांव में सैनेटाईजेशन हेतू आग्रह किया था। डोगरा ने पत्रकारों को से कहा कि छनेड़ कन्टेनमेट जोन में सैनेटाईजेशन के काम के साथ-साथ बाकी जगहों पर एक ही दिन में काम करना एक बड़ी चुनौती थी पर लोगों के आग्रह को वह अस्वीकार भी नहीं करना चाहते थे। इसलिए सुबह पांच बजे से लेकर शाम तीन बजे तक लगातार एक-एक करके सभी जगहों पर सैनेटाईजेशन का काम किया गया।

छनेड़ के बाद पहले कक्कड बाजार तथा कक्कड वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला उसके बाद चमियाणा खनौली व खनौली उसके बाद तपालधार तथा महेशक्वाल और रिहालां थाथी में काम हुआ तथा स्प्रे आदि का वितरण किया गया। इसके साथ-साथ भेरड़ा पंचायत के बगलू में भी लोगों के सहयोग से सैनेटाईजेशन का काम किया गया। डोगरा ने कार्यक्रम की रूप रेखा बताते हुए कहा कि कक्कड, बगलू, खनौली, तपालधार आदि में सैनेटाईजेशन के साथ प्रत्येक परिवार को हैंड सैनेटाईजर भेंट किए और महेशक्वाल तथा खैरी में क्योंकि पहले सैनेटाईजेशन हो चुका था और हैंड सैनेटाईजर दिए जा चुके थे इसलिए इन दोनो जगहों पर दस-दस लीटर स्प्रे सुनील कुमार व रवि कुमार को सौंपे गए। उनके साथ इस मुहिम में प्रदेश महासचिव लवकेश भी साथ रहे और उन्होंने कोरोना से बचाव के नियम लोगों को बताए। बताते चलें कि डोगरा के सैनेटाईजेशन अभियान से लोगों को काफ़ी राहत मिल रही है और यही वजह है के जिला हमीरपुर हो या कांगड़ा या मंडी हर तरफ लोग रविंद्र सिंह डोगरा से सेनेटाईजेशन हेतू संपर्क कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News