जंगल में चल रही थी Rave Party, अचानक पहुंचे बिन बुलाए मेहमान और फिर.....

Saturday, Jul 08, 2017 - 07:25 PM (IST)

कुल्लू: मणिकर्ण घाटी में रेव पार्टी का आयोजन किया गया, जिस पर पुलिस ने एक व्यक्ति पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस साल मणिकर्ण में पुलिस द्वारा 4 जगह दबिश देकर आयोजकों के विरुद्ध मामले दर्ज किए गए हैं। जानकारी के अनुसार मणिकर्ण पुलिस चौकी प्रभारी सब इंस्पैक्टर दया राम मुम्बई से मणिकर्ण पहुंची नाबालिग लड़की की तलाश में जुटे हुए थे। इस दौरान पुलिस को सामने पहाड़ी के एक हिस्से से म्यूजिक की आवाज सुनाई दी।

डी.जे. की धुन पर नाच रहे 40-50 लोग
पुलिस जब शिलाधार के करीब पहुंची तो देखा कि मौके पर 40-50 लोग डी.जे. की धुन पर नाच-गा रहे थे, जिनमें स्थानीय लोगों के साथ-साथ विदेशी भी थे। पुलिस जब तक मौके पर पहुंची तो उस समय तक मौका पाकर देशी-विदेशी लोग सभी फरार हो गए। पुलिस ने मौके पर मौजूद व्यक्ति हीरा लाल निवासी पुलगा के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

नहीं थम रहा रेव पार्टियों का सिलसिला
मणिकर्ण घाटी में रेव पाॢटयों के आयोजन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रेव पार्टियों में जहां जमकर डांस होता है, वहीं नशा भी खूब चलता है। इस प्रकार अवैध रूप से हो रही रेव पाॢटयों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस का खुफिया तंत्र इतना कमजोर है कि इतनी बड़ी रेव पार्टियों के आयोजन उसको पता ही नहीं चल पाता है। इस प्रकार पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े होने स्वाभाविक हैं।