जंगल में चलती रही रेव पार्टी, पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर किया ड्रामा

Monday, May 22, 2017 - 12:18 AM (IST)

कुल्लू: कुल्लू जिला के छियाल स्थित एक जंगल में रविवार शाम के समय शुरू हुई रेव पार्टी देर रात तक चलती रही। इस दौरान नशे का भी कथित तौर पर बड़े पैमाने पर प्रयोग होता रहा। आसपास के इलाके के लोग घंटों तक पुलिस को फोन करते रहे कि जंगल में आयोजकों के साथ बड़ी संख्या में कुछ परदेसी नशे में नाच रहे हैं और बड़े पैमाने पर क्षेत्र में शोरगुल हो रहा है लेकिन पुलिस कई घंटों तक स्थानीय लोगों की बात को अनसुना करती रही और बाद में पुलिस ने रेड के नाम पर खानापूर्ति करने का ड्रामा भी किया। 

पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण का केस बनाकर बंद करवाई पार्टी
मौके पर गई पुलिस ने आयोजक के खिलाफ  ध्वनि प्रदूषण जैसा मामूली केस बनाकर पार्टी को बंद करवा दिया। पुलिस ने पार्टी में कथित तौर पर नशे में नाच रहे विदेशियों को हिरासत में लेकर उनका मैडीकल करवाना भी जरूरी नहीं समझा। पूरे मामले में पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है। यहां तक कहा जा रहा है कि इस इलाके में इस तरह की पार्टियां लंबे समय से पुलिस के साथ कथित मौन समझौते और सहमति से चलती आ रही हैं। इससे इलाके में बड़े पैमाने पर नशे का कारोबार फलफूल रहा है।

नशे की हालत में नग्न डांस कर रहे थे विदेशी
कसोहल के छियाल इलाके में रविवार दिन से ही पास के जंगल में रेव पार्टी की तैयारियां शुरू हो गई थीं। क्षेत्र के लोग भी आयोजकों के इस कदम पर चौकन्ने हो गए थे इसलिए पुलिस को लोगों ने कई बार इस बारे में गुप्त तौर पर कथित जानकारियां दीं लेकिन पुलिस ने जंगल में नशे की हालत में नग्न डांस कर रहे इन विदेशियों और आयोजकों पर लगाम लगाने की कोई कोशिश नहीं की। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भी नहीं दे पाए संतोषजनक जवाब
जब पुलिस को लगा कि अब इलाके के लोग बखेड़ा खड़ा कर सकते हैं तो पुलिस ने देर रात घंटों बाद मौके पर जाकर सिर्फ  रेड की नौटंकी की और महज खानापूर्ति करते हुए आयोजक के खिलाफ  ध्वनि प्रदूषण के आरोप में मुकद्दमा दर्ज कर लिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निश्चिन्त नेगी इस सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए कि पार्टी में नशे में नाच रहे विदेशियों का मैडीकल क्यों नहीं करवाया गया।