बड़ा भंगाल में फंसे लोगों के लिए हैलीकॉप्टर से भेजा जाएगा राशन (Video)

Wednesday, Oct 03, 2018 - 01:55 PM (IST)

पपरोला: बड़ा भंगाल की पहाड़ियों में फंसे भेड़पालक के शव को ढूंढने व वास्तविक स्थिति का जायजा लेने गईं दोनों रैस्क्यू टीमें वापस मुल्थान आ गई हैं। जानकारी मिली है कि पधर से जिस भेड़पालक के मरने की सूचना सैटेलाइट फोन के माध्यम से प्रशासन के पास पहुंची थी, उसका शव ढूंढने में रैस्क्यू टीम नाकाम रही है। बताया जा रहा है कि थमसर जोत के समीप उक्त भेड़पालक का शव बर्फ में दब गया है लेकिन एक रैस्क्यू टीम पशुधन लाई है, जिसमें 35 भेड़-बकरियां व 2 कुत्ते शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि इंद्रपाल निवासी पधर जिसने भेड़पालक के मरने की सूचना दी थी, वह वाया चम्बा से वापस होकर अपने घर पहुंच गया है व बर्फ  लगने के कारण टांडा में उपचाराधीन है। 

उधर, जिला प्रशासन ने प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव से बड़ा भंगाल की पहाडिय़ों में फंसे भेड़पालकों के राशन के लिए हैलीकॉप्टर की मांग की है। जिला कांगड़ा के डी.सी. संदीप कुमार ने बताया कि एक टीम द्वारा जानकारी दी गई है कि बड़ा भंगाल की पहाडिय़ों पर 60 से 70 लोगों व करीब 30 से 35 डेरों के फंसने की सूचना मिली है, जिनके लिए राशन पहुंचाने को प्रदेश सरकार से हैलीकॉप्टर की मांग की है। उन्होंने बताया कि मुरालाधार में पधर निवासी भेड़पालक राकेश कुमार जोकि बर्फ  में दब गया है, उसका शव ढूंढने में उसके गांव से गई रैेस्क्यू टीम वापस लौट आई है।  

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर शाम रवाना हुई दूसरी टीम के सदस्यों ने बताया कि जियुंडी व पलाचक के बीच पहाड़ स्लाइड हो चुका है व पलाचक के पास 90 डिग्री सीधा स्टैंड बाई करके जाना पड़ रहा है, जिसके चलते पलाचक से जियुंडी जाने के लिए 5 घंटे का समय लग रहा है। बड़ा भंगाल व थमसर जोत के बीच कालीहाणी पुल टूटने का समाचार भी मिला है।

Vijay