नशे में धुत्त होकर Rash Driving करना पड़ा महंगा, पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

Tuesday, Sep 10, 2019 - 10:50 PM (IST)

चम्बा (विनोद): यातायात नियमों की अनदेखी करने व नशा करके वाहन चलाने वालों के खिलाफ यातायात पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। मंगलवार को इसी के चलते यातायात पुलिस ने जब भरमौर चौक के पास नाका लगाया हुआ था तो एक टैक्सी (एचपी 01सी-0573) को जांच के लिए रोका। गाड़ी चालक की हरकतें संदेहजनक लगने पर जब पुलिस ने एल्को सैंसर के माध्यम से जांच की तो उक्त टैक्सी चालक शराब के नशे में धुत्त पाया गया।

पुलिस ने जब उसे गाड़ी के कागजात दिखाने के लिए कहा तो गाड़ी चालक गाड़ी की आरसी नहीं दिखा पाया तो साथ ही गाड़ी की इंश्योरैंस भी समाप्त हो चुकी थी। यही नहीं, टैक्सी चालक ने वर्दी के साथ-साथ सीट बैल्ट भी नहीं पहनी हुई थी। मौके पर उक्त टैक्सी चालक ने तेज रफ्तार से गाड़ी को वहां से भगाने का प्रयास किया लेकिन मुस्तैद यातायात पुलिस ने थोड़ी ही दूरी पर उसे धर दिया।

यातायात पुलिस ने गाड़ी चालक दिनेश कुमार पुत्र योग राम निवासी गांव जिलो, डाकघर भडियाकोठी के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम की धारा 177, 192, 196, 207, 184 व 185 के तहत मामला दर्ज कर गाड़ी कब्जे में लेकर चालान काट दिया। यातायात पुलिस की मानें तो उक्त गाड़ी चालक के लाइसैंस को भी अपने कब्जे में ले लिया है और उसे रद्द करने के लिए संबंधित अथॉरिटी को मामला भेजेगी। चालन को अदालत में पेश किया जाएगा। मामले की पुष्टि एसपी चम्बा डॉ. मोनिका ने की।

Vijay