नाबालिग लड़की से बेंगलुरु में दरिंदगी, आरोपी सहित रिश्तेदारों पर मामला दर्ज

Friday, Jul 20, 2018 - 05:17 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू जिला की सैंज घाटी में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। नाबालिग लड़की की पहले उसके रिश्तेदारों ने बेंगलुरु के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ शादी करवाई लेकिन बाद में पता चला कि उक्त व्यक्ति पहले से ही शादीशुदा है, जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया। वहीं पुलिस ने भी मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सूचना मिलते ही बेंगलुरु पहुंचे परिजन
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सैंज घाटी की रहने वाली एक नाबालिग लड़की की उसके रिश्तेदारों द्वारा ही बेंगलुरु में एक व्यक्ति से शादी करवाई गई। जब नाबालिग लड़की  उक्त व्यक्ति के साथ बेंगलुरु चली गई तो कुछ दिनों बाद उसे पता चला कि उक्त व्यक्ति पहले से ही शादीशुदा है। तब उसने इस बारे अपने परिजनों को सूचित किया। सूचना मिलते ही नाबालिग लड़की के परिजन बेंगलुरु पहुंचे और उसे वापस ले आए। वही नाबालिग के परिजनों ने इस बारे पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई।


रिश्तेदारों को पहले से थी व्यक्ति के शादीशुदा होने की जानकारी
पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में पता चला कि नाबालिग के ही रिश्तेदारों ने उसका रिश्ता करवाया था और उन्हें पहले से ही इस बात की जानकारी थी कि उक्त व्यक्ति शादीशुदा है। जिसके चलते पुलिस ने बेंगलुरु निवासी व अन्य रिश्तेदारों के विरुद्ध मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


क्या कहती हैं एस.पी. कुल्लू
एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि मुख्य आरोपी बेंगलुरु निवासी के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 376 और पोक्सो की 4 धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है, साथ में लड़की के मामा और अन्य के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 342, 363, 366ए के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा और मामले की गहनता से छानबीन की जाएगी।

Vijay